Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को कोई शक नहीं कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भविष्य में अगर भारतीय टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वह सफल कप्तान साबित होंगे। पंत को पिछले सत्र में चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कप्तानी सौंपी गयी थी और पोटिंग की अगुआई वाले टीम प्रबंधन को खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है।

पोंटिंग ने कहा कि इस तरह आईपीएल जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट में इस भूमिका में अनुभव हासिल करने के बाद मुझे कोई शक नहीं है कि आने वाले समय में ऋषभ अंतरराष्ट्रीय कप्तान हो सकता है। इसमें कोई शक नहीं है। पोंटिंग को यह भी लगता है कि पंत और रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा में कई समानताएं हैं। उन्होंने रोहित के ऊपर चढ़ते करियर को देखा है जिसमें वह अपनी टीम को सबसे ज्यादा ट्राफियां दिलाने वाले कप्तान बने।

उन्होंने कहा कि मैंने इसके बारे में हालांकि ज्यादा नहीं सोचा है। लेकिन मुझे लगता है कि वे वास्तव में समान हैं। जब रोहित ने मुंबई की कप्तानी शुरू की तो वह काफी युवा था और उसने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग शुरू ही किया था। वह शायद 23-24 वर्ष का होगा और ऋषभ की उम्र इतनी ही है। ये दोनों काफी समान हैं। मैं जानता हूं कि ये दोनों अच्छे साथी हैं और वे कप्तानी के बारे में कुछ बातें साझा भी करते होंगे।  

.
.
.
.
.