Sports

खेल डैस्क : आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में बड़ा धमाका हो सकता है। बीते दिनों ही दिल्ली फ्रेंजाइली ने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को अलविदा बोल दिया था। अब खबर है कि फ्रेंजाइजी कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से भी करार तोड़ सकती है। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने और टॉप स्कोरर रहे पंत बतौर कप्तान दिल्ली को खिताब नहीं दिला पाए हैं। क्योंकि पोंटिंग पहले ही दिल्ली से दूर हो गए हैं तो ऐसे में फ्रेंचाइजी कप्तान और कोच की नई जोड़ी के साथ आईपीएल 2025 की तैयारी कर सकता है। खबर है कि ऋषभ पंत इस दौरान पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स में जा सकते हैं।

 

Rishabh Pant, Chennai Super Kings, IPL 2025, KL Rahul, Delhi capitals, IPL news, ऋषभ पंत, चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2025, केएल राहुल, दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल समाचार


उपलब्ध जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइजी विकेटकीपर-बल्लेबाज की ट्रेडिंग पर भी विचार कर सकती है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान और डीसी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली पंत को कप्तान बनाए रखने के पक्ष में हैं। अगर दिल्ली ने पंत को रिलीज किया तो वह चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं। सीएसके के एक अधिकारी ने संकेत दिया है कि अगर एमएस धोनी अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला करते हैं तो फ्रेंचाइजी उनके प्रतिस्थापन के रूप में एक शीर्ष भारतीय विकेटकीपर को साइन करने पर विचार कर रही है।

 

Rishabh Pant, Chennai Super Kings, IPL 2025, KL Rahul, Delhi capitals, IPL news, ऋषभ पंत, चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2025, केएल राहुल, दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल समाचार


43 वर्षीय धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैप्ड खिलाड़ी हैं। संभावना है कि वह आईपीएल 2025 संस्करण में शामिल नहीं होंगे। हालांकि इस बीच एक खबर यह भी है कि लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंजाइली केएल राहुल से अपना नाता तोड़ सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच में हारने के बाद एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका ने कैमरे के सामने ही राहुल से गर्मागर्म बहस की थी। राहुल जो आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले 17 करोड़ रुपए में एलएसजी में शामिल हुए थे, के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़ने की उम्मीद है।

 


31 वर्षीय खिलाड़ी पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। वह 2013 और 2016 में आईपीएल में फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। वह पहले भी आरसीबी से दोबारा खेलने की इच्छा व्यक्त कर चुके हैं। आरसीबी की बात करें तो अभी इसकी कप्तानी फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं। आरसीबी ने बीते सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। क्योंकि डु प्लेसिस की उम्र बढ़ती जा रही है तो ऐसे में आरसीबी किसी भारतीय को कप्तान बना सकते हैं। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी के लिए दावेदारी बढ़ सकती है।