Sports

नई दिल्ली : स्पेन के पूर्व मिडफील्डर लुई गार्सिया का मानना है कि गत चैंपियन बार्सीलोना के लिए ला लीगा का खिताब बरकरार रख पाना काफी मुश्किल है क्योंकि चिर प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड के अंक तालिका में पिछड़ने की संभावना नहीं है। रीयाल मैड्रिड की टीम तीन सत्र में पहला ला लीगा खिताब जीतने के करीब है। टीम अभी अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है और उसने बार्सीलोना पर एक अंक की बढ़त बना रखी है जबकि उसने एक मैच कम भी खेला है।

गार्सिया ने ला लीगा की आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘मैं दुआ कर रहा हूं कि बार्सीलोना खिताब जीतेगा लेकिन इस समय यह काफी मुश्किल है क्योंकि रीयाल मैड्रिड की टीम काफी मजबूत दिख रही है।' उन्होंने कहा, ‘रीयाल मैड्रिड के नजरिए से हां, वे खिताब के प्रबल दावेदार हैं। वे अंकों के आधार पर अंक हैं जो काफी मायने रखता है क्योंकि सिर्फ तीन मैच बचे हैं। मैं उन्हें काफी मैच हारते हुए नहीं देखता।'

इंडियन सुपर लीग टीम एटलेटिको डि कोलकाता के साथ 2014 में एक सत्र खेलने वाले गार्सिया ने कहा कि कोरोना वायरस के बाद फुटबॉल की वापसी पर मैड्रिड को जूझना पड़ा है लेकिन वे वांछित नतीजे हासिल करने में सफल रहे हैं। बार्सीलोना को हालांकि झटका लगा जब फारवर्ड एंटोनी ग्रिजमैन चोटिल होने के बाद बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए। गार्सिया के साथ ला लीग के दूत सेविला के पूर्व स्ट्राइकर फ्रेड्रिक केनोटे ने हालांकि कहा कि ग्रिजमैन की अनुपस्थिति का बार्सीलोना पर असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘कोई दिक्कत नहीं है, बार्सीलोना के पास इतनी बड़ी और स्तरीय टीम है कि एक खिलाड़ी के नहीं होने का खास असर नहीं पड़ेगा जब तक कि वह (लियोनल) मेस्सी ना हो।' गार्सिया ने कहा कि मेस्सी ने खेल के साथ अपनी शैली का जिस तरह सामंजस्य बैठाया है वह प्रभावशाली है और अर्जेन्टीना का यह खिलाड़ी संभवत: 2025 तक खेलता रहेगा। 

.
.
.
.
.