Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 36वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी के लिए बेंगलुरु की टीम जेनसन और नटराजन की रफ्तार के आगे ढेर हो गई और 68 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर इस  8 ओवर में 72 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े - 68 रन पर ऑल आउट हुई बेंगलुरु, सोशल मीडिया पर ट्रेंड में Vintage RCB

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (पहली पारी)

  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरूआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में बेंगलुरु ने अपने टॉप-3 बल्लेबाजों को गंवा लिया। तेज गेंदबाज मार्को जेन्सन ने पारी के दूसरे ओवर में ही बेंगलुरु के यह तीन झटके दिए।
  • आरसीबी के लिए पहली विकेट कप्तान फाफ डु प्लेसिस के रूप में गिरी जिन्होंने 7 गेंदों में महज 5 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली फिर से गोल्डन डक का शिकार हो गए। उन्हें मार्को ने मार्करम के हाथों आऊट कराया।
  • ओवर की आखिरी गेंद पर अनुज रावत भी मार्करम को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। 
  • 47 रन पर बेंगलुरु का 7वां विकेट गिरा। सुयश प्रभुदेसाई 15 रन बनाकर सुचिथ की गेंद का शिकार बने। इसके बाद सुचिथ ने कार्तिक को शून्य पर आउट करके टीम को छठी सफलता दिलाई।
  • उमरान मलिक ने शहबाज अहमद को 7 रन पर आउट करके बेंगलुरु की टीम को 7वां झटका दिया।
  • नटराजन ने हर्षल पटेल को 4 रन पर आउट करके टीम को 8वीं सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने वानिंदु हसरंगा को भी आउट कर अपना तीसरा शिकार बनाया।
  • भुवनेश्वर कुमार ने सिराज को 2 रन पर आउट करके बेंगलुरु की टीम को 68 रन पर ऑलआउट कर दिया।

ये भी पढ़े - IPL प्लेऑफ का शेड्यूल आया सामने, इस स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मैच

सनराईजर्स हैदराबाद (दूसरी पारी)

  •  हैदराबाद को पहला झटका अभिषेक शर्मा के रूप में लगा। अभिषेक शर्मा 28 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर कैच आउट हो गए।
  • कप्तान केन विलियमसन ने 17 गेंदों पर 16 रन और राहुल त्रिपाठी ने 3 गेंदों पर 7 रन बनाकर टीम को 9 विकेट से बड़ी जीत दिलाई।

प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन।