Sports

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बाउंड्री की बारिश होने से रिकॉर्ड टूट गए। उत्साही भीड़ ने रनों का उत्सव देखा जिसमें 40 ओवरों में कुल 81 बाउंड्री और 549 रन बने। यह किसी टी-20 मैच में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर था। 

सोमवार को बल्लेबाजों के बल्ले से आसानी से रन निकलने से पहले उच्चतम स्कोर मौजूदा सीजन में हुए एक मैच में तब आया था, जब सनराइजर्स हैदराबाद पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ विजयी रही थी। मैच के दौरान दोनों टीमों ने मिलकर हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 523 रनों का कुल स्कोर खड़ा किया। 

288 रनों के रिकॉर्ड तोड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी करीब पहुंची लेकिन उसे 25 रन से हार का सामना करना पड़ा।
आरसीबी ने 262/7 के स्कोर के साथ खेल समाप्त किया और आईपीएल के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए 250 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई। 

इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में प्रशंसकों ने टी-20 मैच में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बाउंड्री देखीं। दोनों टीमों ने मिलकर कुल 81 बाउंड्री लगाए जिसमें 43 चौके और 38 छक्के शामिल थे।

2023 में सेंचुरियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत में भी दोनों टीमों ने 81 बाउंड्री लगाए जिसमें 46 चौके और 35 छक्के शामिल थे। 

जैसे ही गेंद पूरे खेल के दौरान नियमित अंतराल पर स्टैंड में गई, इस मैच ने अब एक टी20 मैच में 38 छक्कों के साथ सर्वाधिक छक्कों का संयुक्त उच्चतम रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है। मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के संघर्ष में भी गेंद 38 बार स्टैंड में गिरी।

मैच की बात करें तो हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद ट्रैविस हेड (102) और हेनरिक क्लासेन (67) की धमाकेदार पारी ने दर्शकों को 287/3 पर पहुंचा दिया। जवाब में कोहली (42) और डु प्लेसिस (62) ने आदर्श शुरुआत प्रदान की, लेकिन लगातार गिरते विकेटों के कारण लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया। दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 83 रनों की सनसनीखेज पारी खेली। फिर भी यह उनकी टीम को फिनिश लाइन के पार ले जाने के लिए पर्याप्त नहीं थी।