Sports

खेल डैस्क : प्लेऑफ की रेस में आरसीबी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबले को जीतकर खुद को बरकरार रखा है। मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 92 रन की बदौलत 241 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम 181 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। वहीं, बेंगलुरु के पास प्लेऑफ के चांस होने पर टीम कप्तान डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा कि यह एक अच्छा खेल था। हमने पिछले 5-6 मैचों में 200 से अधिक का स्कोर बनाया है। हमारी बातचीत अच्छी रही, हम बार-बार वही गलतियां कर रहे थे। आज बल्ले से आक्रामकता की जरूरत थी। गेंदबाजी करते हुए हमने सिर्फ विकेट लेने के बारे में बात की।

 

डुप्लेसिस ने कहा कि गेंदबाजी विभाग में हमारे पास 6-7 विकल्प हैं। हमें थोड़े से भाग्य का साथ भी जरूरी है। टूर्नामेंट की शुरुआत में हमारे पास कुछ लोग थे जो विकेट और रन की तलाश में थे। लड़कों ने इसे बदलने का चरित्र दिखाया है। हर कोई रन बना रहा है और गेंदबाज विकेट ले रहे हैं। हमारे लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। हम जिस शैली में खेलना चाहते हैं, उसी पर कायम रहना चाहते हैं, अगर हम ऐसा करते हैं तो यह साबित होगा कि हम वास्तव में एक अच्छी टीम हैं।

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा- कहां से आया 'सुपला' शॉट, सुनाई कहानी

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL में 11 साल बाद नर्वस 90 का शिकार हुए विराट कोहली, बनाए यह यूनीक रिकॉर्ड

 

 

यह भी पढ़ें:-  PBKS vs RCB : हर्षल पटेल के हाथ आई पर्पल कैप, पंजाब के घरेलू मैचों में बने हीरो, चटकाए 17 विकेट

 

 

92 रन की पारी के कारण विराट कोहली प्लेयर आफ द मैच चुने गए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए यह अभी भी मात्रा से अधिक गुणवत्ता है। मेरे लिए यह वास्तव में अच्छा काम करता है। बस जो मैंने अतीत में किया है उसे दोहराने का प्रयास कर रहा हूं। अभी भी खेल के उन पहलुओं को बेहतर बनाने का लक्ष्य है जिनमें आप बल्लेबाज को लाना चाहते हैं। आज मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉगस्वीप निकाला। मैंने इसका अभ्यास नहीं किया था। मुझे पता है कि मैंने इसे अतीत में मारा है। मैं हमेशा स्पिन के खिलाफ ऐसा करने की कोशिश करता हूं।


ऐसा रहा मुकाबला
बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 92, रजत पाटीदार के 55 तो कैमरून ग्रीन के 46 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 241 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स की गेंदबाजी खराब रही। वह आईपीएल इतिहास में 29वीं बार एक पारी में 200 से ज्यादा रन दे चुकी है। उन्होंने इस रिकॉर्ड में आरसीबी को ही पीछे छोड़ा। बहरहाल, जवाब में खेलने उतरी पंजाब की टीम 181 रन पर ऑल आऊट हो गई और 60 रनों से मुकाबला गंवा दिया। बेंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज ने 3, स्वप्निल सिंह, लॉकी और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन
पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कवरप्पा