Sports

नई दिल्ली:  भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आज श्रीलंका पर दूसरे टेस्ट में मिली जीत के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने का डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़ दिया। जहां एक तरफ इस खास उपलब्धि के लिए सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के साथ कई दिग्गजों ने उन्हें शुभकामनाएं दी, वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी ने अपने पति अश्विन को ही ट्विटर पर ट्रोल कर दिया।

दरअसल,उनकी पत्नी प्रीति ने अश्विन को ट्रोल करते हुए प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेघन मार्कले की शादी की खबर का लिंक जोड़ते हुए ट्वीट किया “हाय अश्विन, यहां मजा किरकिरा करने की कोशिश नहीं की जा रही या आपके 300 विकेट्स से कुछ भी अलग निकालें लेकिन देखो।” प्रीति के इस ट्वीट को ट्विटर यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।


इससे पहले अश्विन ने भी इस उपलब्धि के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ एक फोटो शेयर की थी और उनका शुक्रिया भी अदा किया। उन्होंने लिखा था कि -

बता दें कि अश्विन ने इस खास रिकॉर्ड को बनाने के बाद कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि 300 से दुगुने विकेट ले सकूं। अभी मैंने 50 टेस्ट ही खेले हैं। स्पिन गेंदबाजी आसान नहीं है। हमने कई ओवर फेंके और ब्रेक का भी मुझे फायदा मिला। अब मैं तरोताजा महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कैरम बॉल बेहतरीन गेंद है और पिछले 24 महीने में मैने ज्यादा नहीं फेंकी। मैंने इस पर काफी मेहनत की है । मेरा ब्रेक थोड़ा लंबा रहा लेकिन वोर्सेस्टर में मैने अच्छा प्रदर्शन किया और कई नई चीजें सीखी। इससे संयम भी बढा है जब विकेट जल्दी नहीं मिल रहे हों। अश्विन का 300वां शिकार लाहिरू गामेगे थे जिन्हें उन्होंने दूसरा पर आउट किया। उनका औसत 25 . 15 रन प्रति विकेट रहा है।