Sports

शारजाह : अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने 2019 विश्व कप में अपनी टीम और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के अंत में प्रशंसकों के बीच झड़प की घटना को याद करते हुए गुरुवार को दोनों टीमों के प्रशंसकों से शांति रखने और मैच का लुत्फ उठाने की अपील की। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 29 जून 2019 को हुए मुकाबले के दौरान लीड्स के हैडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के बाहर दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच झड़प हुई थी जब उस क्षेत्र में एक विमान उड़ता देखा गया जो आसमान में ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय' बैनर लहरा रहा था।

मैच के पहले हॉफ के दौरान उस हिंसक झड़प के कई वीडियो सामने आने के बाद इन लोगों को मैदान से बाहर निकाला गया। राशिद ने कहा कि विश्व कप 2019 मैच के बाद जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। लेकिन सभी प्रशंसकों से आग्रह है कि जो भी हुआ वह खत्म हो चुका है, अंत में यह मुकाबला देशों को एकजुटता देगा और उन्हें एक साथ लाएगा, इस तरह की दुर्घटनाएं नहीं होनी चाहिए। यह दिग्गज स्पिनर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच की पूर्व संध्या पर बोल रहा था। ये दोनों टीमों पिछली बार आईसीसी प्रतियोगिता में 2019 में आमने सामने थीं और पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। 

राशिद ने कहा कि निश्चित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा मुकाबला होता है, जब हम 2018 में एशिया कप में खेले थे तब भी ऐसा ही था। और 2019 विश्व कप में भी। लेकिन इस मैच को मैच की तरह रखना चाहिए। यह सभी प्रशंसकों से आग्रह है कि शांति रखें और मैच का लुत्फ उठाएं। जो टीम उस दिन बेहतर खेलेगी वह जीतेगी।