Sports

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में जोस बटलर के बेहतरीन शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स पर रोमांचक जीत मिली। मैच के बाद एक बेहतरीन मोमेंट भी आया जब बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान से मिलने के लिए राजस्थान के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल उत्सुक दिखे। राजस्थान की टीम तब जीत का जश्न मनाने में मग्न थी जब बॉलीवुड सितारे भी अपनी टीम कोलकाता के प्लेयरों का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान पर उतर आए।

 

राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन ने अपने सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली वीडियो भी पोस्ट की। जहां उनके बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल बॉलीवुड के बादशाह और केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान से मिलने का अपना सपना पूरा करते दिखते हैं। जैसे ही शाहरुख खान ने जयसवाल को गले लगाया। टीम राजस्थान के बल्लेबाज ने उस खास पलों को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जहां उन्होंने शाहरुख के साथ हंसी-मजाक किया। 


राजस्थान ने युवा खिलाड़ी के सपने को पूरा करते हुए पोस्ट पर कैप्शन दिया- बस इतना सा ख्वाब। उक्त पोस्ट पर शाहरुख की फिल्म ओम शांति ओम का एक मशहूर डायलॉग है- इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है, शायद हर ज़रे ने मुझे तुमसे मिलने की साजिश की है। इस पर क्रिकेट फैंस के भी खूब कमेंट आए। एक ने लिखा- एक आम इंसान जो सपना देखता है वो यशस्वी जयसवाल पूरा कर रहे है। दूसरे कमेंट में था कि "छोटे शहर के लड़कों के सपने पूरे कर रहा आईपीएल। लोग उक्त पोस्ट पर बहुत सारे कमेंट कर रहे हैं और इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

मुकाबले की बात करें तो कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की थी। सुनील नरेन ने केवल 56 गेंदों पर 109 रन बनाकर टीम स्कोर 224 तक पहुंचा दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम एक वक्त बुरी स्थिति (121/6) में थी। लेकिन जॉस बटलर के शतक ने प्रशंसकों को चौंका दिया। बटलर ने अपनी टीम की रोमांचक जीत दिलाई। बटलर ने अकेले ही केकेआर के गेंदबाजों का सामना किया और उनकी टीम ने आखिरी 6 ओवरों में 96 रन बनाकर मैच जीत के साथ समाप्त किया।