Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से हरा दिया। हैदराबाद को यह मैच गंवाकर प्लेऑफ की रेस में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अब उन्हें आगामी तीन में से 2 मुकाबला हर हाल में जीतने जरूरी होंगे। हैदराबाद को हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम अच्छा क्रिकेट खेलने पर ध्यान देना चाहते हैं, फिर भी लगता है कि हमने 10-15 रन अतिरिक्त दे दिए। बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह बेहतरीन था।


हार्दिक ने अपनी गेंदबाजी पर विशेष तौर पर कहा कि मुझे सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना पसंद है, मैं स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करता हूं। आज सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और यह काम कर गई। आपको सटीक रहना होता है। आजकल गेंदबाजों के लिए गलतियों की गुंजाइश कम हो गई है। वहीं, सूर्यकुमार की पारी देखने के बाद हार्दिक ने कहा कि यह अविश्वसनीय थी। उसका अच्छा अतीत रहा है वह गेंदबाजों को दबाव में रखता है। यह सरासर आत्मविश्वास है, उनका खेल बदल गया है, वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वह खेल को अलग तरीके से बदल सकता है, सौभाग्य है कि वह (स्काई) हमारी टीम में है।

 

 

अंक तालिका में हुआ रोचक फेरबदल
हैदराबाद अगर यह मुकाबला जीत जाती तो उन्हें अंक तालिका में तीसरा स्थान मिलना तय था। इससे चेन्नई ओर लखनऊ की समस्याएं बढ़ जानी थी। लेकिन अब हैदराबाद की हार से यह दोनों टीमें मुकाबले में वापस आ गई हैं। अभी अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स 11 में से 8 जीत हासिल कर पहले स्थान पर हैं। दूसरे पर राजस्थान की टीम 10 में से 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर हैं। हैदराबाद के अब आगामी मुकाबले लखनऊ, गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए दो मुकाबले जीतने बेहद जरूरी है। वहीं, मुंबई की बात करें तो वह किसी भी टीम की पार्टी खराब करने के लिए तैयार है। मुंबई अब 12 मैचों में चार जीत हासिल कर चुकी है। अगर आगामी मुकाबले में उन्होंने कोलकाता और लखनऊ को हरा दिया तो अंक तालिका और भी रोचक हो सकती है।

 

ऐसा रहा मुकाबला
हैदराबाद ने ट्रेविस हेड के 48, पैट कमिंस के 35 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई ने 31 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर 102 तो तिलक वर्मा ने 37 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।
 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
मुंबई इंडियंस :
ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा 
सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन