Sports

मुंबई : भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों शारदुल ठाकुर ने गेंद जबकि शिवम दुबे ने बल्ले से चमक बिखेरी जिससे 41 बार के चैंपियन मुंबई ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां असम पर शिकंजा कस दिया। नई गेंद से शारदुल (21 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने असम की टीम 32.1 ओवर में सिर्फ 84 रन पर ढेर हो गई। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने भी आठ रन देकर दो विकेट चटकाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे असम के सिर्फ 3 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच सके। अभिषेक ठकुरी 31 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

जवाब में खेलते हुए मुंबई ने शिवम दुबे की 95 गेंद में 10 चौकों और 5 छक्कों से नाबाद 101 रन की पारी की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक 48.4 ओवर में छह विकेट पर 217 रन बनाए। दुबे के अलावा मुलानी (31), पृथ्वी साव (30), कप्तान अजिंक्य रहाणे (22) और विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तोमारे (22) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। असम की ओर से राहुल सिंह और दिवाकर जोहरी ने दो-दो विकेट चटकाए। मुंबई को 133 रन की बढ़त हासिल है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

 

 

कोलकाता में बंगाल ने रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए भारतीय टीम से रिलीज किए गए मुकेश कुमार (18 रन पर चार विकेट) और सूरज सिंधू जायसवाल (47 रन पर चार विकेट) के बीच आठ विकेट की बदौलत बिहार को ईडन गार्डन्स पर 46.4 ओवर में 95 रन पर समेट दिया। बंगाल ने इसके जवाब में 33 ओवर में दो विकेट पर 111 रन बनाकर 16 रन की बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 48 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि अनुस्तुप मजूमदार 13 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

लखनऊ में संजीत देसाई के नाबाद 113 और कप्तान अमनदीप खरे के नाबाद 70 रन से छत्तीसगढ़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 238 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की ओर से आकिब खान ने 55 रन देकर दो विकेट चटकाए। विजयनगर में ग्रुप के एक अन्य मैच में आंध्र ने महीप कुमार (81) और रिकी भुई (नाबाद 79) की पारियों से केरल के खिलाफ सात विकेट पर 260 रन बनाए। केरल की ओर से बासिल थंपी और नेदुमानकुझी बासिल ने दो-दो विकेट हासिल किए।