Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय महिला टीम (सीनियर) का हेड कोच के रूप में रमेश पोवार की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन दिया था और 35 से अधिक आवेदन प्राप्त किए थे जिसमें से 8 का चयन कर उनका इंटरव्यू दिया गया था। लेकिन केट सलाहकार समिति (सीएसी) की सिफारिश के बाद पोवार को फिर से भारतीय महिला क्रिकेट टीम का राष्ट्रीय कोच नियुक्त किया गया। 

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके पोवार ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 31 वनडे मैच खेले हैं। अपने क्रिकेट करियर के बाद उन्होंने क्रिकेट की कोचिंग दी और ईसीबी लेवल 2 प्रमाणित कोच हैं और बीसीसीआई-एनसीए लेवल 2 कोचिंग पाठ्यक्रम में भी भाग लिया है। 

पोवार इससे पहले जुलाई-नवंबर 2018 तक भारतीय महिला टीम के कोच रह चुके हैं और भारत ने 2018 में आईसीसी टी20 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया और लगातार 14 टी20 मैच भी जीते थे। उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की वरिष्ठ टीम को कोचिंग दी और बॉलिंग कोच के रूप में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी काम किया। 

मिताली से हुआ था विवाद के बाद हो गई थी छुट्टी 

साल 2018 में रमेश पोवार टीम के कोच थे। वेस्टइंडीज में 2018 में हुए वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को ड्रॉप कर दिया गया था। इस मैच में भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद मिताली के साथ उनका विवाद काफी चर्चा में रहे और बाद में पवार को इस पद से हटा दिया गया था। 

.
.
.
.
.