Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को पहले टी20 मैच से शुरू होने वाली आगामी बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए डरबन पहुंचने पर टीम इंडिया का स्वागत बारिश ने किया जिसके बाद होटल में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जैसे ही मेन इन ब्लू दक्षिण अफ्रीका में उतरे, वे बारिश ने उनका स्वागत किया और कुछ खिलाड़ियों को बस की ओर दौड़ते समय अपने ट्रॉली बैग को कवर के रूप में इस्तेमाल करते देखा गया। हालांकि जैसे ही वे अपने होटल पहुंचे, मूड तेजी से बदल गया। हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने उनका उत्साह बढ़ाया और उन्होंने अपने समर्थकों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीकी हवाई अड्डे पर पहुंचते और होटल के कर्मचारियों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत करते देखा गया। दक्षिण अफ्रीका का सभी प्रारूपों का दौरा रविवार को तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला के साथ शुरू होगा जो 14 दिसंबर तक चलेगा। 17 दिसंबर से सफेद गेंद श्रृंखला का एकदिवसीय चरण शुरू होगा जो 21 सितंबर को समाप्त होगा। 

वीडियो में सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जयसवाल, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मोहम्मद सिराज सहित भारतीय टीम शामिल थी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रित बुमरा जैसे सीनियर खिलाड़ी सभी प्रारूपों की श्रृंखला में सफेद गेंद से नहीं खेल पाएंगे। नंबर एक टी20आई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20आई टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि केएल राहुल वनडे टीम की कप्तानी करेंगे। रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, साई सुदर्शन और रजत पाटीदार जैसे युवाओं को वनडे टीम के लिए कॉल-अप मिला है। 

सीनियर खिलाड़ी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे जो 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगा और दूसरा टेस्ट अगले साल 3 जनवरी से केपटाउन में होगा। श्रृंखला का यह रेड-बॉल चरण भारतीय प्रशंसकों के लिए सबसे प्रतीक्षित होगा क्योंकि भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज नहीं की है।