Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 (T20 World cup 2024) की शुरूआत से पहले बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। इससे पहले टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में न्यूयॉर्क के कैंटियाग पार्क में अभ्यास किया था। नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से लगभग 5 मील दूर इस पार्क में मिलती सुविधाएं से टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने नाराजगी जाहिर की थी। आखिरकार द्रविड़ ने सामने आकर इसपर फिर से बात की है। उन्होंने आईसीसी पर तंज कसते हुए कहा कि हमने अहम टूर्नामेंट के लिए एक पार्क में प्रैक्टिस की। यह अजीत बात है। 

 

 

Rahul Dravid, ICC, Park, cricket news, sports, T20 world cup 2024, राहुल द्रविड़, आईसीसी, पार्क, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024

 


आयरलैंड के खिलाफ भारत के विश्व कप के पहले मैच से पहले द्रविड़ ने कहा कि पार्क में अभ्यास करना थोड़ा अजीब है। उन्होंने व्यंग्य भरी मुस्कान के साथ कहा कि जाहिर तौर पर विश्व कप में आप बड़े स्टेडियमों में होंगे या आप पारंपरिक रूप से क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। लेकिन आप जानते हैं, हम एक सार्वजनिक पार्क में हैं और अभ्यास कर रहे हैं। बता दें कि न्यूयॉर्क के अस्थायी स्टेडियम में टी20 विश्व कप के तहत 8 मैच होने हैं। यहां ड्रॉप-इन पिच लगाई गई हैं। इस ग्राऊंड पर पहले मैच में 35.4 ओवरों में केवल 157 रन ही बने थे। श्रीलंका अपने अब तक के सबसे कम टी20आई स्कोर 77 रनों पर आऊट हो गया था।

 

न्यूयॉर्क की पिचों पर असमान उछाल दिखने पर द्रविड़ ने कहा कि हां, जाहिर तौर पर यह थोड़ा अलग है। यह जाहिर तौर पर रोमांचक है। क्रिकेट एक नए देश में आ रहा है। क्रिकेट इस देश में प्रमुख खेलों में से एक नहीं है, इसलिए आपको यहां उस तरह की हलचल महसूस नहीं होगी, लेकिन उम्मीद है कि एक बार जब हमारे खेल शुरू हो जाएंगे और बड़ी संख्या में भारतीय प्रशंसक आने लगेंगे, तो आप उसी तरह की हलचल महसूस करना शुरू कर देंगे।

 

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।