Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना वायरस की वजह से देश में तकरीबन 55 दिनों से लाॅकडाउन का दौर जारी है। जिसकी वजह से सभी लोग अपने घरों में बंद हैकोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच विश्व क्रिकेट भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसी बीच खिलाड़ी अपने फैंस के मनोरंजन के लिए अकसर इंस्टाग्राम पर लाइव होकर बातचीत का सेशन रखते है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री पर लाइव बातचीत के दौरान एक यूजर ने छेत्री के ऊपर नस्लवादी टिप्पणी की।

PunjabKesari
दरअसल, इंस्टाग्राम पर लाइव बातचीत के दौरान यश शर्मा नाम के यूजर ने छेत्री के लिए लाइव वीडियो के कमेंट में लिखा, यह नेपाली कोन है? इस कमेंट के बाद इस यूजर के खिलाफ तमाम लोगों ने छेत्री और नॉर्थ ईस्ट के लोगों का समर्थन किया। पूर्वोत्तर के लोगों की इस तरह की समस्या को ट्विटर पर बाद में शेयर किया गया। अभिनव काका नाम के एक यूजर ने लिखा, भारतीय फुटबॉल कप्तान को नेपाली कहा जा रहा है, जिससे नॉर्थ ईस्ट के लोगों की स्थिति की कल्पना की जी सकती है। छेत्री को न जानने वाले लोग फिर भी ठीक हैं लेकिन समाज में उनके प्रति चिंकी, नेपाली जैसे शब्द शर्मनाक हैं। न सिर्फ खिलाड़ी बॉलीवुड सिंगर मियांग चैंग भी अपने लुक्स के कारण अभद्र टिप्पणियों का शिकार होते हैं। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम कोहली ने खुलासा करते हुए कहा कि उस दौरान मैं काफी अच्छा खेल रहा था। सभी को उम्मीद थी कि मैं जल्द ही स्टेट टीम में शामिल हो सकता हूं। उसी समय स्टेट टीम की ओर से किसी शख्स ने मेरे पिता से बात की और कहा कि आपका बेटा अच्छा खेल रहा है लेकिन यदि आप अपने बेटे को जल्द से स्टेट टीम में देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ अलग करना होगा। मेरे पिता उस शख्स के इशारे को समझ गए थे।