Sports

खेल डैस्क : विशाखापत्तनम के मैदान पर सुनील नेरेन (Sunil Narine) अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने में सफल रहे। नेरेन ने 39 गेंदों पर 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए जिससे उनकी टीम 272 रन क पहुंच गई। जवाब में दिल्ली की टीम ने 106 रन से मुकाबला गंवा दिया। अपने ऑलराऊंड प्रदर्शन के लिए सुनील को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वह कोलकाता की ओर से सर्वाधिक 14 बार प्लेयर ऑफ द मैच पुरुस्कार जीत चुके हैं। ऐसा कर उन्होंने आंद्रे रसेल (14) की बराबरी की। इस लिस्ट में गौतम गंभीर (10) और यूसुफ पठान (7) का भी नाम है।

 


बहरहाल, अपनी परफार्मेंस पर बात करते हुए नेरेन ने कहा कि क्रिकेट पूरी तरह से बल्लेबाजी के बारे में है, इसलिए बल्ले से योगदान देना सुखद है लेकिन मैं अपनी गेंदबाजी का भी आनंद लेता हूं। बतौर ओपनिंग बल्लेबाज अच्छा रिकॉर्ड होने के बावजूद अबू धाबी नाइट राइडर्स के साथ निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने पर नेरेन ने कहा कि वहां हमारे पास पर्याप्त बल्लेबाज होते थे। इसलिए उस समय मुझे ओपनिंग पर आने की जरूरत नहीं होती थी। वैसे भी हमें देखना होता है टीम को क्या चाहिए।

 


नेरेन ने कहा कि अपने बल्लेबाजी साथी फिलिप साल्ट के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है, वह मुझ पर से दबाव हटा देता है इसलिए उसके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है। ऐसे अच्छे विकेट पर, हमने अच्छी गेंदबाजी की और पैसे पर थे, इसलिए आज रात हमारी ओर से कुल मिलाकर टीम प्रयास किया गया।

 


मुकाबले की बात करें तो विशाखापत्तनम के मैदान पर कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नेरेन के 39 गेंदों पर 85, रघुवंशी के 27 गेंदों पर 54, आंद्रे रसेल के 19 गेंदों पर 41, रिंकू सिंह के 8 गेंदों पर 26 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने पावरप्ले में ही शॉ, वार्नर, मार्श के विकेट गंवा लिए। कप्तान पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए लेकिन टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई और 106 रन से मैच गंवा लिया। 

 

 
दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख डार सलाम, एनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा, खलील अहमद 
कोलकाता : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती