Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने न्यूजीलैंड के ऑलराऊंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) को 1.8 करोड़ में खरीदा था लेकिन सीजन की शुरूआत में ही वह 10 करोड़ी बल्लेबाजों को भी पिछाड़ते नजर आ रहे हैं। रचिन ने पहले मुकाबले में 15 गेंद खेलकर 37 रन बनाए थे। इसके बाद गुजरात के खिलाफ वह 20 गेंद पर 46 रन बनाने में कामयाब रहे। यानी दो मैचों में ही करीब 230 की स्ट्राइक रेट से वह 35 गेंदों पर ही 83 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में फिलहाल आंद्रे रसेल 256 की स्ट्राइक रेट के साथ पहले नंबर पर हैं।

 


बहरहाल, एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में रचिन ने 6 चौके 3 छक्कों की मदद से 46 रन बनाकर अपनी टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी। टीम स्कोर जब 206 तक पहुंच गया तो उन्होंने ब्रेक के दौरान अपनी बल्लेबाजी पर बात की। उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट था। नई गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। यह कुछ इरादे दिखाने के बारे में था, रुतुराज के साथ बल्लेबाजी करना अच्छा रहा। वैसे भी भारत में आउटफील्ड काफी तेज हैं, आपको अपने शॉट्स के लिए काफी अच्छा मूल्य मिलता है। एक खिलाड़ी के तौर पर आप पावरप्ले को कम करना चाहते हैं। यह अच्छा विकेट था।

 

 


क्यों लाइमलाइट में हैं रचिन
रचिन ने वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाते ही भारतीय स्टार सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ा था। सचिन ने 25 साल की उम्र तक विश्व कप में दो शतक लगाए थे लेकिन रचिन ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने विश्व कप का अपना तीसरा शतक लगाया था। यही नहीं, अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 366 गेंदों पर 240 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया था। यह न्यूजीलैंड के लिए डैब्यू टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर था। उन्होंने हमवत्न मैथ्यू सिन्क्लेयर (214 बनाम विंडीज) का रिकॉर्ड तोड़ा था।

 


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स
: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान।
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन।