Sports

वॉरसॉ : पोलैंड फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के विरोध में पोलैंड अगले महीने रूस के खिलाफ अपना फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर मैच नहीं खेलेगा। महासंघ के अध्यक्ष सेजरी कुलेजा ने ट्विटर पर यह घोषणा की और संकेत दिया कि पोलैंड इस मामले में अन्य महासंघों के बात कर फीफा के सामने एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगा। 

कुलेजा ने कहा, ‘कोई शब्द नहीं यह कार्रवाई का समय है।' उन्होंने कहा कि देश की फुटबॉल महासंघ को यह कदम ‘आक्रामकता (रूस की तरफ से) के बढ़ाने' के कारण उठाना पड़ा। उनके ट्वीट के बाद पोलैंड की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की लिखा, ‘यह सही फैसला है!' जर्मनी की बायर्न म्यूनिख क्लब के इस स्टार खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा, ‘मैं ऐसी स्थिति में रूस की राष्ट्रीय टीम के साथ मैच खेलने की कल्पना नहीं कर सकता, जब यूक्रेन में सशस्त्र आक्रमण जारी है।' 

उन्होंने कहा, ‘रूस के फुटबॉल खिलाड़ी और प्रशंसक इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं, लेकिन हम यह दिखावा नहीं कर सकते कि कुछ भी नहीं हो रहा है।' तय कार्यक्रम के मुताबिक पोलैंड और रूस के बीच क्वालीफाइंग प्लेऑफ सेमीफाइनल का मैच मास्को में 24 मार्च को खेला जाना है। इस मैच के विजेता को स्वीडन और चेक गणराज्य के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ना है। क्वालीफायर जीतने वाली टीम कतर में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी। 

.
.
.
.
.