Sports

पोलैंड ( निकलेश जैन ) भारत के पेंटाला हरीकृष्णा नें पोलिश लीग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा हुआ है और अभी भी वह लीग के शीर्ष खिलाड़ी बने हुए है । सातवे राउंड में उन्होने कुल 6 मुकाबलों में भाग लिया है और दो में विश्राम लिया है और अब तक वह लीग में 2905 रेटिंग का प्रदर्शन करते हुए पहले स्थान पर है दूसरे स्थान से मेजबान पोलैंड के शीर्ष खिलाड़ी राड़ास्लाव वोटजसटेक 2865 का प्रदर्शन के साथ है । सातवे राउंड में विश्व रैंकिंग में 16 वे स्थान पर पहुंचे हरीकृष्णा और विश्व नंबर 19 पर पहुंचे राड़ास्लाव के बीच मुक़ाबला ड्रॉ रहा ।

सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए हरिकृष्णा नें पूरे समय दबाव बनाने की कोशिश की पर राड़ास्लाव सही बचाव करने में सफल रहे और मैच 47 चालों में ड्रॉ पर समाप्त हुआ । 
अब से 4 दिन बाद शुरू होने जा रहे फीडे विश्व कप में भारत के विश्वनाथन आनंद की अनुपस्थिति में पेंटाला हरिकृष्णा शीर्ष भारतीय खिलाड़ी होंगे और उनका मौजूदा फॉर्म भारत के लिए अच्छा संकेत है ।

जबकि आठवे राउंड में हरीकृष्णा नें एक और जोरदार जीत के साथ एपीआई रेटिंग 2757.5 पहुंचा दी है जो विश्वनाथन आनंद से सिर्फ 9 अंक कम है । आठवे राउंड में पोलैंड के निकलस हूसचेनबेथ  को राय 

लोपेज ओपनिंग में मात्र 29 चालों में हरि नें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और विश्व कप के पहले अपनी अंतिम जीत दर्ज करते हुए शानदार अंदाज में लीग का अंत किया । 

देखे इस मैच का विश्लेषण चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

 

 

 

.
.
.
.
.