Sports

कोलकाता : विकेट के पीछे और बल्ले से संघर्ष कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने समर्थन करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार खिलाड़ी है और समय के साथ उनके खेल में निखार आएगा। पंत बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में खराब फार्म से गुजर रहे हैं। गांगुली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कमी खल रही है तो उन्होंने कहा, ‘वह (पंत) शानदार खिलाड़ी है। उसे थोड़ा समय देने की जरूरत है, वह अच्छा करेगा।' 

ऋषभ पंत को समय देने की जरूरत : सौरव गांगुली

rishabh pant photo

गांगुली ने कहा, ‘वह धीरे-धीरे परिपक्व होगा, आपको उसे समय देना होगा। भारतीय टीम ने कल (गुरुवार को) शानदार खेल दिखाया।' बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 26 गेंद में 27 रन बनाने वाले ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस (DRS) का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था और बांग्लादेश की टीम पहली बार टी20 में भारत को हराने में सफल रही। दूसरे टी20 में उन्होंने आसान स्टंपिंग की लेकिन विकेट के आगे गेंद पकड़ने के कारण यह नाबाॅल हो गई। उन्होंने हालांकि इसके बाद शानदार रन आउट और स्टंपिंग करके खुद से दबाव कुछ कम किया।

सौरव गांगुली का डे-नाईट टेस्ट मैच पर बयान 

सौरव गांगुली , sourav ganguly photo, sourav ganguly image

गांगुली ने इस मौके पर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले दिन/रात्रि क्रिकेट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) घंटी बजाकर मैच शुरू होने की घोषणा करेंगी। इस मौके पर बंगाल क्रिकेट संघ उन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेगा जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2000 में खेले गए पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल थे। गांगुली ने इस मुकाबले में पहली बार टेस्ट टीम की अगुवाई की थी। उन्होंने कहा, ‘सब ने पुष्टि कर दी है। हम दोपहर में सबका स्वागत करेंगे।' इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra), एमसी मैरीकॉम (Mary Kom) और पीवी सिंधु (P. V. Sindhu) जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आमंत्रण कर उन्हें सम्मानित करने की योजना है। 

.
.
.
.
.