Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली एक दिवसीय श्रृंखला से पहले घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को टेस्ट टीम से रिलीज करने का फैसला किया है। आंध्र के विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत (Srikar Bharat) बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के बाकी खेल में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के कवर के तौर पर टीम से जुड़ेंगे। 

ऋषभ पंत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

PunjabKesari, rishabh pant photo, rishabh pant image, ऋषभ पंत
बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने कहा, ‘ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे मैच खेलेगा। चयनकर्ताओं ने उसे दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में खेलने को कहा है।' ऋषभ पंत अब दिल्ली के अगले दो सुपर लीग मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ 24 नवंबर को और राजस्थान से 27 नवंबर को खेलना है। दूसरी ओर शुभमन अगले दो सुपर लीग मैचों में पंजाब के लिए खेलेंगे। पंजाब को 24 नवंबर को कर्नाटक से और 25 नवंबर को तमिलनाडु से खेलना है। 

ऋषभ पंत की जगह श्रीकर भरत

PunjabKesari, Srikar Bharat
घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीकर भरत ने 69 प्रथम श्रेणी मैचों में 3909 रन बनाये हैं जिसमें आठ शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। श्रीकर भरत ने कहा, ‘मैने लखनऊ में दिलीप ट्राॅफी में गुलाबी गेंद से खेला है। मुझे शाम को टीम से जुड़ने को कहा गया है। मैं अपने आदर्श विराट भाई के साथ ड्रेसिंग रूम में रहने को लेकर बेकरार हूं।' आईसीसी के नियमों के अनुसार नियमित विकेटकीपर को चोट लगने पर ही स्थानापन्न विकेटकीपर को उतारा जा सकता है। ऐसे में भरत को सिर्फ एहतियात के तौर पर बुलाया गया है।

 

 

.
.
.
.
.