Sports

दुबई : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने छाती में गंभीर संक्रमण के कारण यहां दो रात एक अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में बिताई थीं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में खेलने पर जोर दिया और फिर टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी जुटाए, पर उन्हें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के टीम डॉक्टर नजीब सोमरू ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया। 

गुरूवार को सेमीफाइनल से कुछ देर पहले बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने बस इतना कहा था कि विकेटकीपर बल्लेबाज अस्पताल में भर्ती है, उन्होंने जिक्र नहीं किया था कि रिजवान आईसीयू में है। सोमरू ने कहा कि मोहम्मद रिजवान को 9 नवंबर को फेफड़े में गंभीर संक्रमण हो गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने आईसीयू में दो रात बिताई। वह शानदार तरीके से उबरे और मैच से पहले वह बिलकुल फिट लग रहे थे। 

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हम उनके शानदार दृढ़ संकल्प और जोश को देख सकते हैं कि उन्होंने देश के लिए प्रदर्शन करने का जज्बा दिखाया। और हम देख सकते हैं कि उसने कैसा प्रदर्शन किया। रिजवान सेमीफाइनल में खेलना चाहता था। जब मैंने उसे देखा तो वह थोड़ा सुस्त लग रहा था, लेकिन जब मैंने उससे उसके स्वास्थ्य के बारे में पूछा तो उसने कहा, ‘नहीं, मैं खेलूंगा। निश्चित रूप से वह ‘टीम मैन' है। वह आज जिस तरह से खेला, वह अद्भुत था। फॉर्म में चल रहे रिजवान ने 52 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तानी टीम 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।  

.
.
.
.
.