Sports

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के शीर्ष लेग स्पिनर शादाब खान को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ होने वाली वनडे श्रंखला के लिए 16-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ग्रोइन चोट के कारण शादाब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे श्रंखला से बाहर हो गए थे, मगर अब वह ऑल-राउंडर मोहम्मद नवाज़ के साथ टीम में वापसी कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई 21-सदस्यीय टीम की तुलना में इस बार 16-सदस्यीय टीम का चयन किया है। जिन खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है उनमें आसिफ़ अफ़रीदी, आसिफ़ अली, हैदर अली और उस्मान कादिर का नाम शामिल है। सऊद शकील की साइनसाइटिस की सर्जरी होनी है, जिस कारण उन्हें भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा कि वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ होने वाले मैच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालिफिकेशन के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए हमने फैसला किया है कि हम अपनी टीम को ज्यादा से ज्यादा पॉइंट हासिल करने का मौका देंगे और विश्व कप में पहुंचने की अपनी दावेदारी मज़बूत करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलियाई वनडे श्रंखला के लिए उन खिलाड़ियों के बैक-अप भी चुने थे जो चोट के कारण बाहर थे। मोहम्मद नवाज और शादाब खान जैसे खिलाड़ी अब पूरी तरह स्वस्थ्य हैं, इसलिए हम आसिफ़ अफरीदी और उस्मान कादिर को बाहर रख सकते हैं। हालांकि उस्मान, आसिफ़ अली और हैदर अली को हमने इस साल होने वाली टी20 श्रंखला और आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपनी योजना में शामिल किया है।

पाकिस्तान टीम प्रशिक्षण कैंप के लिए एक जून को रावलपिंडी में इकट्ठा होगी जहां हारिस रउफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान काउंटी चैम्पियनशिप से वापस आकर टीम का हिस्सा बनेंगे। वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ तीनों वनडे मुकाबले पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 8, 10 और 12 जून को खेले जाएंगे। 

टीम : बाबर आज़म (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, फखर ज़मान, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिख़ार अहमद, इमाम-उल-हक, ख़ुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफ़रीदी, शाहनवाज़ दहानी और ज़ाहिद महमूद।  

.
.
.
.
.