Sports

सिडनी : पाकिस्तानी लेग स्पिनर शादाब खान बिग बैश लीग-11 के शेष सीजन के लिए दो बार के गत चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स के साथ जुड़ गए हैं। शादाब एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में सिक्सर्स में शामिल हुए हैं। शादाब खान को बीच सीजन में इसलिए टीम के साथ जोड़ा गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर बेन मैनेंटी के गर्दन में चोट लग गई है जिस वजह से वह बाहर हो गए हैं। 

23 वर्षीय शादाब ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया है। शादाब के नाम पाकिस्तान के लिए खेलते हुए 64 टी20 मैच में 7.11 की इकॉनमी रेट से 73 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 136.81 के स्ट्राइक रेट से टी20 में रन भी बनाएं पर उनका औसत सिर्फ 18.33 का है।

सिक्सर्स के मुख्य कोच ग्रेग शिपर्ड ने कहा कि वह शादाब के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। शादाब हमारे साथ चोटिल हुए गेंदबाजों के लिए कवर के रूप में शामिल हुए हैं और लॉयड पोप और टॉड मर्फी (दोनों ऑस्ट्रेलियाई) में दो अन्य युवा और रोमांचक स्पिनरों के साथ टीम में आएंगे। 

शिपर्ड ने आगे कहा कि तीनों युवा अभी भी अपना शिल्प सीख रहे हैं, लेकिन विभिन्न स्तरों पर दिखाया है कि वे विश्व स्तरीय हो सकते हैं। हम खेल के तीनों पहलुओं में शादाब के कौशल का स्वागत करते हैं और आने वाले मैचों में उन्हें मौका मिलने का इंतजार नहीं कर सकते। 
 
 

.
.
.
.
.