Sports

दुबई : पर्थ में पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए पाकिस्तान पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक का जुर्माना लगाया गया है। एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने समय भत्ते को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान को लक्ष्य से दो ओवर कम कराने के बाद यह सजा दी। 

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनकी टीम द्वारा आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। आईसीसी की एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है। 

इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार पक्ष को प्रत्येक ओवर कम के लिए एक अंक का दंड देता है। परिणामस्वरूप पाकिस्तान के कुल अंकों में से दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काट लिए गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने अपराध और प्रस्तावित दंड स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और रिचर्ड इलिंगवर्थ, तीसरे अंपायर माइकल गफ और चौथे अंपायर डोनोवन कोच ने आरोप लगाया।