Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान को भारत में आगामी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप (Cricket World cup 2023) से पहले दुबई की अपनी टीम बॉन्डिंग यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसका कारण वीजा मिलने में देरी है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान टीम (Pakistan cricket team) को अगले सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरनी थी और 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच से पहले हैदराबाद के लिए उड़ान भरने से पहले कुछ दिनों तक वहां रहना था। लेकिन वीजा न मिलने के कारण अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार की सुबह लाहौर से दुबई और वहां से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने की योजना बना रही है।

 


सूत्रों का कहना है कि वीजा को लेकर स्थिति "चिंताजनक" है, लेकिन उम्मीद है कि पाकिस्तान यात्रा के लिए वीजा समय पर पहुंच जाएंगे। बताया जा रहा है कि वीजा के लिए आवेदन एक सप्ताह पहले किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब तक वनडे विश्व कप की एकमात्र टीम है जो भारत आने के लिए वीजा का इंतजार कर रही है। पाकिस्तान पिछली बार मार्च 2016 में पुरुष टी20 विश्व कप खेलने भारत आया था।

 


बता दें कि एशिया कप की मेजबानी पर लंबे समय तक बहस के बाद पाकिस्तान सरकार ने अपनी टीम को भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अगस्त में मंजूरी दे दी थी। पाकिस्तान के पास पहले टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार था, लेकिन उसने अंत में केवल 4 खेलों की मेजबानी की क्योंकि टूर्नामेंट का अधिकांश हिस्सा पूर्व पीसीबी प्रमुख नजम सेठी द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल के अनुसार श्रीलंका में खेला गया था।

 

Pakistan cricket team, Dubai visa, Cricket World Cup 2023, Sports, Visa Delay, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, दुबई वीज़ा, क्रिकेट विश्व कप 2023, खेल, वीज़ा में देरी


पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 1992 में एकमात्र क्रिकेट विश्व कप जीता था। अपने विश्व कप सफर की शुरूआत वह दो अभ्यास मैच से करेगा। पहला मैच 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तो दूसरा 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। उनका विश्व कप का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ होगा।