Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टी20 क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 के दौरान उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया। इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने खास बात की है जोकि शुभमन के क्रिकेट को लेकर दृष्टिकोण को टारगेट कर रही है। 


बट ने गिल के खेल में बार-बार आने वाले एक मुद्दे पर प्रकाश डाला। उन्होंने एक यूट्यूब वीडियो में गिल को सुझाव दिया कि उन्हें लंबी अवधि तक बल्लेबाजी को प्राथमिकता देनी चाहिए। बट बोले- मेरा मानना ​​​​है कि शुभमन गिल ने हाल के मैचों में अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है। वह बेहद कुशल खिलाड़ी है और वह जल्दबाजी दिखा रहा है। इससे वह अपनी क्षमताओं के साथ न्याय नहीं कर पा रहा है।

 

Pak veteran Salman Butt, cricket news, sports, IND vs AFG, Shubman Gill, पाक दिग्गज सलमान बट, क्रिकेट समाचार, खेल, IND बनाम AFG, शुबमन गिल

 


पूर्व कप्तान ने गिल को अधिक धैर्यपूर्ण रणनीति अपनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ भी असाधारण प्रयास किए बिना बस बल्लेबाजी करते रहना है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि भले ही आप विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों, आप हर गेंद को नियंत्रित नहीं कर सकते। आपको गेंद को निर्देशित करने की कोशिश करने के बजाय उस पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। 


बता दें कि गिल के लिए साल 2023 शानदार रहा था। जहां वह वनडे फॉर्मेट में खूब रन बनाने में सफल रहे थे। लेकिन इस साल की शुरूआत तक टी20 में उनका प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0 और 8 रन पर आऊट हो गए थे। टी20 में बड़ा स्कोर न बना पाना उनके लिए मुसीबत बनता जा रहा है।