Sports

लखनऊ : आईपीएल की लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार को टीम द्वारा चुने गए खिलाड़यिों की सूची की घोषणा की और लोकेश राहुल को कप्तान घोषित किया। उन्होंने बताया कि टीम के पहले खिलाड़ी लोकेश राहुल हैं, जिन्हें हम 17 करोड़ रुपए का भुगतान करने जा रहे हैं। दूसरे खिलाड़ी के रूप में माकर्स स्टॉयनिस को 9.2 करोड़ रुपए में चुना गया है, जबकि तीसरे खिलाड़ी रवि बिश्नोई हैं, जिन्हें टीम चार करोड़ रुपए का भुगतान करेगी।

संजीव गोयनका ने आईपीएल : सिलेक्शन डे' पर बातचीत के दौरान कहा कि हमें विश्वास है कि ये तीन खिलाड़ी न केवल 2022 सीजन में, बल्कि उससे आगे के सीजन में प्रतिस्पर्धा के लिए टीम को प्रेरित करेंगे और टीम की नींव रखेंगे। मैं इन तीन खिलड़यिों को पाकर प्रसन्न हूं और मुझे उम्मीद है कि आप सभी स्टार स्पोट्र्स के प्रशंसक और लखनऊ आईपीएल टीम के प्रशंसक भी इन तीन महान खिलड़ियों के हमारे साथ होने को लेकर उतने ही उत्साहित हैं जितना मैं हूं, इसलिए, कृपया मेरे साथ उन्हें शुभकामनाएं दें और उन्हें अपना आशीर्वाद दें।

गोयनका ने टीम द्वारा लोकेश राहुल, माकर्स स्टॉयनिस और रवि बिश्नोई को ही चुने के बारे में कहा कि यहां कई चीजें थीं। हम न केवल एक या दो सीजन के लिए एक टीम बनाने पर विचार कर रहे थे, जैसा कि हमने पुणे के मामले में किया था, बल्कि सच में एक टीम के लिए नींव तैयार कर रहे थे, जो कई वर्षों तक सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करेगी। हम एक से अधिक पहलुओं वाले खिलाड़यिों की भी तलाश कर रहे थे। राहुल न केवल एक उत्कृष्ट बल्लेबाज हैं, बल्कि वह एक महान विकेटकीपर भी हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा माकर्स एक बेहतरीन फिनिशर, एक अच्छे गेंदबाज और शानदार फील्डर हैं। रवि स्पिन विभाग में एक अनूठा आयाम लेकर आते हैं और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक हैं, इसलिए हमने ऐसे खिलाड़यिों की तलाश की, जो एक से अधिक काम कर सकें और कई वर्षों तक फ्रेंचाइजी के साथ रहें। राहुल बल्लेबाजी विभाग में है, माकर्स एक ऑलराउंडर हैं और रवि एक गेंदबाज हैं। हमने तीनों विभागों को कवर करने की कोशिश की है।

गोयनका ने राहुल को टीम का कप्तान घोषित किया। उन्होंने कहा कि हां, राहुल टीम के कप्तान होंगे। मैं राहुल की न केवल बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग क्षमताओं से बल्कि, उनके नेतृत्व कौशल से बहुत प्रभावित हुआ हूं। उनका विकास हो रहा है और कद बढ़ रहा है। वह एक खिलाड़ी और लीडर के रूप में परिपक्व हो रहे हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं टीम का नेतृत्व करता हुआ देखना चाहता हूं और मुझे विश्वास है कि उन्हें सही माहौल दिया गया है। वह एक अभूतपूर्व लीडर के रूप में उभरेंगे और उनके पास वह सब कुछ है जो सफल होने के लिए आवश्यक है। 

.
.
.
.
.