Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बड़बोले बयानों के लिए जाने जाते हैं। अक्सर वह अपनी या पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तारीफ में कई शब्द ऐसे भी बोल जाते हैं जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है। अब की बार शोएब अख्तर पाकिस्तान में ज्यादा तेज गेंदबाज क्यों होते हैं, सवाल का जवाब देते नजर आ रहे हैं। अख्तर ने इस दौरान पाकिस्तान में भोजन और खिलाडिय़ों के रवैये को लेकर अजीब तर्क दिए हैं। 

दरअसल लीजैंड क्रिकेट लीग में हिस्सा ले रहे शोएब अख्तर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ खास बातचीत कर रहे थे। इस दौरान तेज गेंदबाजों पर सवाल आया। पूछा गया- आखिर पाकिस्तान से ही क्यों ज्यादातर तेज गेंदबाज सामने आते हैं। इस पर शोएब अख्तर ने जो कहा उसके लिए चर्चा का विषय बन गए। शोएब ने कहा- हमारे पास जो आदर्श हैं, भोजन, पर्यावरण, दृष्टिकोण और साथ ही मेरे जैसे लोग जो ऊर्जा से भरपूर हैं। हमें तेज गेंदबाजी करने में खुशी होती है। आप वही बनते हैं जो आप खाते हैं, मेरा देश बहुत सारे जानवर खाता है और इस तरह हम जानवरों की तरह बन जाते हैं। जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो हम शेरों की तरह दौड़ते हैं।

बता दें कि शोएब अख्तर और ब्रेट ली हाल ही में लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 में भाग ले रहे थे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने एशिया लायंस का प्रतिनिधित्व किया था जबकि ब्रैट ली विश्व जायंट्स का हिस्सा थे। दोनों पक्ष शनिवार को अल अमेरत में फाइनल में मिले, जिसमें जायंट्स 25 रन से खिताब जीतने में सफल रहा। 
 

.
.
.
.
.