Sports

नई दिल्ली : भारत में पेशेवर गोल्फ की आधिकारिक संस्था प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तम सिंह मुंडी ने जम्मू-कश्मीर ओपन 2022 के आयोजन की घोषणा करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य गोल्फ को भारत के हर कोने में ले जाना है। जम्मू-कश्मीर ओपन 2022 इस आयोजन का दूसरा सत्र है जिसके माध्यम से गोल्फ पहली बार जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगा।

 

उत्तम सिंह मुंडी ने इस आयोजन के साथ पीजीटीआई के उद्देश्यों के बारे में कहा-पीजीटीआई का उद्देश्य पेशेवर गोल्फ को भारत के हर कोने तक ले जाना है। हमने पिछले हफ्ते चेन्नई के कॉस्मो गोल्फ क्लब में एक आयोजन किया था। पीजीटीआई इससे पहले वहां कभी नहीं गया। हमारा लक्ष्य गोल्फ को उन जगहों पर ले जाना है जहां गोल्फ प्रचलित नहीं है। यह जम्मू-कश्मीर ओपन का दूसरा सत्र है, जबकि पहला सत्र सितंबर 2021 में श्रीनगर में आयोजित हुआ था। 

 

Our aim, PGTI, Golf news in hindi, sports news, Professional Golf Tour of India, हमारा उद्देश्य, पीजीटीआई, गोल्फ समाचार हिंदी में, खेल समाचार, भारत का पेशेवर गोल्फ टूर

मुंडी ने कहा- जम्मू-कश्मीर पर्यटन द्वारा आयोजित जम्मू-कश्मीर ओपन का दूसरा सत्र पीजीटीआई को उसके भौगोलिक पदचिह्न बढ़ाने में मदद करता है। यह टूर्नामेंट देश के अलग-अलग हिस्सों में गोल्फ को बढ़ावा देेने के हमारे उद्देश्य के लिए सहायक है। हम इस आयोजन में जम्मू-कश्मीर पर्यटन और जम्मू तवी गोल्फ कोर्स के समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं। 

 

Our aim, PGTI, Golf news in hindi, sports news, Professional Golf Tour of India, हमारा उद्देश्य, पीजीटीआई, गोल्फ समाचार हिंदी में, खेल समाचार, भारत का पेशेवर गोल्फ टूर

जम्मू-कश्मीर ओपन में इस बार ओलंपियन उदयन माने, राशिद खान, खलिन जोशी, युवराज सिंह संधू, गत चैंपियन हनी बैसोया, मनु गंडास और करनदीप कोचर सहित कई भारतीय दिग्गज हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा श्रीलंका के मिथुन परेरा, एन थंगाराज और बांग्लादेश के जमाल हुसैन भी प्रतियोगिता में शामिल होंगे। जम्मू तवी गोल्फ कोर्स के सचिव मानव गुप्ता ने कहा- जम्मू कश्मीर 2022 के आयोजन जम्मू तवी गोल्फ कोर्स के लिए ऐतिहासिक है। इसके जरिये यहां पर्यटन और गोल्फ के लिए रास्ता तैयार होगा। 

 

जम्मू-कश्मीर के पर्यटन और युवा सेवा एवं खेल सचिव आईएएस सरमद हफीज ने कहा- हम जम्मू-कश्मीर ओपन 2022 का समर्थन करके गौरवान्वित हैं। गोल्फ पर्यटन जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य का हिस्सा है। यह शीर्ष आयोजन केंद्रशासित प्रदेश को देश में गोल्फ पर्यटन के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में प्रदर्शित करने का अच्छा अवसर है।