Sports

खेल डैस्क : महान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले उन प्लेयरों के नाम बताए हैं जो उन्हें लगता है कि इस सीजन में धमाका कर सकते हैं। डिविलियर्स ने एक घरेलू तो एक विदेशी प्लेयरों को चुना है जो उन्हें लगता है कि 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 17वें सीजन में सबकी नजरों में रहेंगे। आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में होना है। इससे पहले डिविलियर्स ने उन नामों का खुलासा किया है।

 

 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए डिविलियर्स ने कहा कि देशी खिलाड़ी के तौर पर उनकी पहली पसंद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल हैं। प्रोटियाज़ महान को उम्मीद है कि इस साल उनका सीजन 500-600 रन होगा। डिविलियर्स ने कहा कि एक व्यक्ति है जिसे देखने के लिए मैं बिल्कुल भी इंतजार नहीं कर सकता। वह है जयसवाल। उसने टेस्ट प्रारूप में दिखाया कि वह क्या करने में सक्षम है। अब टी20 क्रिकेट में उसके लिए वास्तव में अपनी प्रतिभा दिखाने का समय आ गया है। मैं इस आदमी से आतिशबाजी की उम्मीद कर रहा हूं। मैं कम से कम 500 से अधिक रन की उम्मीद कर रहा हूं शायद 600 से भी अधिक।

 

AB de Villiers, IPL 2024, IPL news, sports, RCB vs CSK, yashasvi jaiswal, Tristan stubbs, एबी डिविलियर्स, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल, आरसीबी बनाम सीएसके, यशस्वी जायसवाल, ट्रिस्टन स्टब्स


बता दें कि जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 दोहरे शतक लगाकर 89.00 की औसत से 712 रन बनाए थे। इससे उनके 9 टेस्ट मैचों में 68.53 की औसत से 1,028 रन हो चुके हैं जिसमें 3 शतक और 4 अर्द्धशतक शामिल हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में जयसवाल ने 14 मैचों में 48.07 की औसत से 625 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल थे। वह पिछले सीजन में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

 

AB de Villiers, IPL 2024, IPL news, sports, RCB vs CSK, yashasvi jaiswal, Tristan stubbs, एबी डिविलियर्स, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल, आरसीबी बनाम सीएसके, यशस्वी जायसवाल, ट्रिस्टन स्टब्स


बहरहाल, डिविलियर्स ने इस दौरान विदेशी खिलाड़ी के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर ट्रिस्टन स्टब्स को चुना। उन्होंने कहा कि साऊथ अफ्रीका 20 टूर्नामेंट में उन्होंने दिखाया कि वह क्या है। कैसे वह स्पिन गेंदबाजी भी कर सकता है। स्टब्स एक विकेटकीपर भी हैं। स्टब्स इस बार दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे, उन्हें 50 लाख रुपए में खरीदा गया है। डिविलियर्स बोले- पहले साल वह थोड़ा खराब फॉर्म में था, लेकिन इस साल उसने अपना हाथ उठाया है और संकेत दिया है कि वह क्या करने में सक्षम है। वह एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है जोकि गेंद को बहुत जोर से हिट करता है। वह हाथ में गेंद लेकर भी बहुत कुछ करता है, वह आपको ऑफ-स्पिन गेंदबाजी कर सकता है, और वह मैदान में बिल्कुल अविश्वसनीय है। इसलिए, उस पर नजर रखें।