Sports

दोहा : दिग्गज खिलाड़ी सादियो माने की गैरमौजूदगी में फीफा विश्व कप में भाग ले रहे सेनेगल के खिलाफ शानदार लय में चल रही नीदरलैंड की टीम जीत के साथ अपना अभियान शुरू करना चाहेगी। 

कोच लुइस वान गाल की देखरेख में पिछले 15 मैचों से अजेय रही नीदरलैंड की टीम 2018 में रूस में हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। इसमें कोई संदेह नहीं कि नीदरलैंड की यह टीम मजबूत है लेकिन सोमवार को ग्रुप ए के मुकाबले में जब यह टीम मैदान में उतरेगी तो उसके सामने जीत दर्ज करने के साथ यह साबित करने की चुनौती भी होगी कि वे ब्राजील, गत चैम्पियन फ्रांस और अर्जेंटीना की तरह जीत के दावेदारों में शामिल है। 

कोच के तौर पर वान गाल का यह तीसरा कार्यकाल है और पिछली बार 2014 में वह जब टीम से जुड़े थे तब नीदरलैंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। दूसरी ओर अफ्रीकी चैम्पियन सेनेगल को अपने दिग्गज खिलाड़ी सादियो माने की कमी खलेगी जो चोट के कारण इस विश्व कप से बाहर हो गए हैं। 

वान गाल ने कहा, ‘हमारे पास विश्व चैम्पियन बनने का अच्छा मौका है। कुछ ही कोच है जो इस तरह की बात करने का दमखम रखते है। लेकिन मैं ऐसा कह रहा हूं।' नीदरलैंड की टीम 1974, 1978 और 2010 में विश्व कप के फाइनल में पहुंची है।