Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हेनरी निकोल्स और केन विलियमसन ने शनिवार 18 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दो या उससे अधिक बार टेस्ट में 300 रन की साझेदारी करने वाली 8वीं जोड़ी बन गई। निकोल्स और विलियमसन ने वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। विलियमसन और निकोल्स ने दूसरे दिन 363 रन जोड़े और श्रीलंकाई गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करने पर मजबूर कर दिया। 

यह जोड़ी टेस्ट प्रारूप में दो 300 प्लस स्टैंड के साथ छठी भी है। अन्य में महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा, डॉन ब्रैडमैन और विल पोंसफोर्ड, माइकल क्लार्क और रिकी पोंटिंग, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान तथा राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण हैं। हाशिम अमला और जैक्स कैलिस तथा हर्शल गिब्स और ग्रीम स्मिथ भी टेस्ट क्रिकेट में 300 से अधिक रनों की तीन साझेदारी करने वाले खिलाड़ी हैं। 

विलियमसन अपने करियर में लगातार दो बार टेस्ट क्रिकेट में तीन शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बने। बाद में 32 वर्षीय ने वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और कई अन्य दिग्गज क्रिकेटरों की बराबरी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा दोहरा शतक बनाया। विलियमसन ने 285 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया जिसके बाद उन्होंने 285 रन बनाए। 

निकोल्स ने 240 गेंदों पर अपना दोहरा शतक बनाया जिसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी चार विकेट के नुकसान पर 580 रन पर घोषित कर दी। टेस्ट के पहले दिन डेवोन कॉनवे ने भी 108 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली।