Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 32वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों का अब तक का सफर शानदार रहा और ऐसे में आज मैच में शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों ने 6-6 मैच खेले हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका एक जबकि न्यूजीलैंड को दो मैचों में हार मिली है। 

हेड टू हेड (वनडे में) 

कुल मैच - 71
न्यूजीलैंड - 25 जीत
दक्षिण अफ्रीका - 41 जीत
नोरिजल्ट - 5 

हेड टू हेड (विश्व कप में)

कुल मैच : 8
न्यूज़ीलैंड : 6 जीत
दक्षिण अफ़्रीका : 2 जीत
अंतिम मैच : न्यूजीलैंड चार विकेट से जीता (2019) 

पिच रिपोर्ट 

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को आयोजन स्थल पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों पर बढ़त हासिल है। कप्तान उन विकेटों पर इस पैटर्न को जारी रखने के लिए प्रलोभित होंगे जहां अब तक तीन मैच में दो बार 300+ लक्ष्य का पीछा किया गया है। 

मौसम 

पुणे में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम पूर्वानुमान से पता चलता है कि दिन में भरपूर धूप होगी जिसके परिणामस्वरूप दोपहर में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा और मैच के अंतिम चरण में 24 डिग्री सेल्सियस तक होगा। 

ये भी जानें 

टीमों के बीच विश्व कप खेलों में तीन शतकों में से दो हर्शल गिब्स के 143 और स्टीफन फ्लेमिंग के नाबाद 134 रन - 2003 में वांडरर्स में एक ही मैच में बनाए गए थे।
ढाका में 2011 के क्वार्टर फाइनल में जैकब ओरम का 4/39 का स्पैल इन टीमों से जुड़े विश्व कप मैचों में किसी गेंदबाज द्वारा तीन से अधिक विकेट लेने का एकमात्र उदाहरण है। 

संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, लुंगी एनगिडी