Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे की पहली पारी के दौरान ड्रेसिंग रूम में इलाज कराते हुए देखा गया। पंत बल्लेबाजी लाइन-अप में चौथे नंबर पर आए और 16 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 10 रन पर आउट हो गए। आधी भारतीय टीम के 121 रन पर पवेलियन लौटने के बाद वाशिंगटन सुंदर ने पारी को संभाला और 64 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाए। इससे पहले श्रेयर अय्यर ने भी 59 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 49 रन का योगदान दिया और न्यूजीलैंड को 220 रन का लक्ष्य दिया। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज पर दबाव बढ़ता जा रहा है क्योंकि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में शतक लगाने के बाद से वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। तथ्य यह है कि ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को लाइन-अप में शामिल किया गया है जबकि फॉर्म में होने के बावजूद संजू सैमसन बाहर प्लेइंग 11 से बाहर हैं। 

इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले पंत ने लोकप्रिय ब्रॉडकास्टर हर्षा भोगले के साथ बातचीत की और विभिन्न प्रारूपों में अपनी पसंदीदा बल्लेबाजी स्थिति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि टीम पहले आती है और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा है। उन्होंने कहा, 'मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग करना चाहता हूं और वनडे में नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा। टेस्ट में मैं नंबर 5 पर ही बल्लेबाजी कर रहा हूं। जाहिर है, जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो गेम प्लान बदल जाता है।' अलग-अलग पद, लेकिन एक ही समय में, कोच और कप्तान यह सोचते हैं कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है और खिलाड़ी सबसे अधिक योगदान कहां दे सकता है।