Sports

नई दिल्ली : हैमिल्टन के मैदान पर इंगलैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने एक बार फिर से शानदार शुरुआत की। खास तौर पर सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने शतक जड़कर न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। लैथम के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक हो गए हैं। उन्होंने हमवत्न नाथन एस्टल की बराबरी कर ली है। एस्टल ने 81 मैचों में 11 शतक लगाए थे जबकि लैथम ने महज 47 मैचों में यह उपलब्धि हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

nz vs eng : Tom Latham equals Nathan astle record
20 केन विलियमसन
18 रोस टेलर
17 मार्टिन क्रो
12 जान राइट
12 ब्रैंडन मैक्कुलम
11 टॉम लैथम
11 नाथन एस्टल

वैसे भी टॉम लैथम इस साल न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। देंखें रिकॉर्ड-
2019 में टॉम लैथम : 5 मैच, 6 पारी, 2 शतक, 402 रन, 67.00 औसत, 57.02 स्ट्राइक रेट, 161 सर्वश्रेष्ठ

nz vs eng : Tom Latham equals Nathan astle record

बहरहाल, न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन अच्छी शुरुआत कर ली है। लैथम शतक बनाकर नाबाद है जबकि रोस टेलर 53 रन का योगदान दे चुके हैं। मैच के पहले दो ही सेशन हो पाए क्योंकि तीसरा सेशल शुरू होने से पहले ही बारिश आ गई थी। 

इससे पहले माऊंड माउंगाई में खेला गया पहला टेस्ट न्यूजीलैंड ने 65 रन से जीत लिया था। न्यूजीलैंड ने इंगलैंड को पहली पारी में 353 रन पर सिमेटकर रिकॉर्ड 615 रन बनाए थे। बी वॉल्टिंग ने इस दौरान दोहरा शतक तो मिशेल सैंटनर ने शतक जड़ा था।  इंगलैंड टीम दूसरी पारी में महज 197 रनों पर सिमेट गई थी जिस कारण उन्हें 65 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।