Sports

खेल डैस्क : राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टेस्ट डेब्यू करने के बाद सरफराज खान अचानक चर्चा का विषय बन गए हैं। उन्होंने 66 गेंदों पर 62 रन बनाए, इससे पहले कि रवींद्र जडेजा की गलत कॉल से डेब्यूटेंट की पारी खत्म हो गई। रन आउट होने के बाद 26 वर्षीय खिलाड़ी बहुत निराश था, क्योंकि वास्तव में शतक लग रहा था। दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने अपने छोटे भाई मुशीर खान से फोन पर बात की। मुशीर ने हाल ही में अंडर 19 विश्व कप में भारत के लिए खेला और 2 शतक लगाए।

 

सरफराज ने उनसे उनकी दस्तक के बारे में पूछा, जिस पर मुशीर ने कहा, एक नंबर भाई। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज के खेलने का तरीका पसंद आया और उन्होंने उस पल का खुलासा किया जब वह डर गए थे जब उनके बड़े खिलाड़ी जो रूट की गेंद को ठीक से कनेक्ट नहीं कर पाए थे।

 

 


सरफराज अपने भाई को भविष्य में भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहते थे। सरफराज खान ने बीसीसीआई.टीवी पर कहा कि वह मेरा छोटा भाई मुशीर था और उससे बात करके अच्छा लगा। मेरा आधा परिवार यहीं है और बाकी सदस्य मुंबई में हैं। जब भी मैं संघर्ष करता हूं, मैं उसकी बल्लेबाजी को देखता हूं।

 

राजकोट टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले दिन रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों की बदौलत 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 33 रन पर ही जायसवाल 10, शुभमन 0 तो रजत पाटीदार 5 के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन तभी कप्तान रोहित ने एक छोर संभालकर शतक लगाया। जडेजा और कुलदीप यादव दिन का खेल समाप्त होने तक क्रमश: 110 और 1 रन बनाकर नाबाद थे। सरफराज ने भी 62 रन बनाए।

 
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।
भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।