Sports

दुबई : पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को आगामी अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट के लिए मराठा अरेबियन्स ने गुरूवार को अपना आइकन खिलाड़ी चुना। जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वह इस फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में दूसरी दफा शिरकत करेंगे। यह टूर्नामेंट 14 नवंबर को शुरू हो रहा है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंजूरी मिल चुकी है। 

युवराज के संन्यास लेने एक कारण

PunjabKesari, yuvraj singh images, yuvraj singh photos, yuvraj singh pic, yuvraj singh hd images युवराज सिंह फोटो

युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम में अहम भूमिका अदा की थी। युवराज के संन्यास लेने का एक कारण यह भी था कि वह दुनिया भर की लीग में खेलना चाहते थे। बीसीसीआई अभी सक्रिय क्रिकेटर को किसी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता इसलिए उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया था। संन्यास के बाद 37 साल के इस खिलाड़ी ने जुलाई-अगस्त में वैश्विक टी20 कनाडा में टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी की। मराठा अरेबियन्स ने हाल में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था। 

युवराज के लिये नए प्रारूप का हिस्सा होना शानदार

PunjabKesari, yuvraj singh images, yuvraj singh photos, yuvraj singh pic, yuvraj singh hd images युवराज सिंह फोटो

युवराज ने कहा, ‘इस रोमाचंक नए प्रारूप का हिस्सा होना शानदार है। मैं टीम मराठा अरेबियन्स का प्रतिनिधित्व करके इस लीग में खेलने के लिए तैयार हूं जिसमें दुनिया के कुछ बड़े खिलाड़ी भी भाग लेंगे।' वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) पिछले चरण की तरह फ्रेंचाइजी की अगुआई जारी रखेंगे। इस फ्रेंचाइजी ने कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी बरकरार रखा जिसमें श्रीलंकाई टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के अलावा अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई और नजीबुल्लाह जदरान शामिल हैं। आस्ट्रेलिया के पावर हिटर क्रिस लिन (Chris Lynn) को फ्रेंचाइजी का आइकन खिलाड़ी बनाया गया था। 

.
.
.
.
.