Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ होने वाले उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में एजाज पटेल को विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में टीम में रखा गया है। वहीं डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर टीम में जगह नहीं दी गई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद डेवोन कॉनवे ने भी इस महत्वपूर्ण मैच के लिए टीम में जगह बनाई। कॉनवे ने लॉर्ड्स में अपने डेब्यू टेस्ट में 200 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 80 रनों की प्रभावशाली पारी खेली और न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज 1-0 से अपने नाम की। पटेल ने जीत में चार विकेट चटकाए और तेज गेंदबाजों के रूप में किफायती थे। 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग 

मुख्य कोच गैरी स्टीड का बयान 

स्टीड ने कहा, वर्तमान में टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए हमारे पास कड़ी प्रतिस्पर्धा के वाले मिशेल और डेरिल के साथ कुछ कठिन कॉल थे। एजबस्टन में एक प्रभावशाली आउटिंग के बाद हम अपने विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में एजाज के साथ गए और हमें विश्वास है कि वह एजेस बाउल में बड़ा फेक्टर साबित हो सकता है। 

उन्होंने कहा, कॉलिन (डी ग्रैंडहोम) कई वर्षों तक हमारे टेस्ट सेट-अप का एक अभिन्न सदस्य रहा है और लंबी चोट के बाद उसे लॉर्ड्स में वापसी करते हुए देखना बहुत अच्छा था। वह शीर्ष स्तर का खिलाड़ी है और हम उसका समर्थन करते हैं। केन और बीजे को निश्चित रूप से अपने सप्ताह के आराम और पुनर्वास से फायदा हुआ है और हम उम्मीद करते हैं कि वे फिट और फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ने कहा, विश्व कप फाइनल में खेलना वास्तव में एक विशेष अवसर है और मुझे पता है कि लोग यहां साउथेम्प्टन में टीम में शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। भारत एक विश्व स्तरीय टीम है जिसके पास अपने लाइन-अप के दौरान मैच विजेता हैं इसलिए हमे इस बात का कोई भ्रम नहीं है कि उन्हें हराना कितना कठिन नहीं होगा। 

स्टीड ने आगे कहा, मिशेल और ब्रेसवेल यूनाइटेड किंगडम में ही रहेंगे और टी20 ब्लास्ट में क्रमशः मिडलसेक्स और नॉटिंघमशायर के लिए खेलेंगे। उन लोगों को अलविदा कहना आसान नहीं है जिन्होंने समूह को इतना कुछ दिया है। डग, जैकब और रचिन टीम की मदद करने और प्लेइंग इलेवन में उनका समर्थन करने के अपने रवैये में निस्वार्थ रहे हैं।