Sports

लाहौर : इफ्तिखार अहमद की आखिरी क्षणों में खेली गई तूफानी पारी के बावजूद न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान पर चार रन की रोमांचक जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा। इफ्तिखार ने 24 गेंदों पर छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली जिससे पाकिस्तान श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की स्थिति में पहुंच गया था। 

न्यूजीलैंड के मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स नीशम ने हालांकि अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी करके पाकिस्तान को आखिर में 20 ओवर में 159 रन पर आउट कर दिया। न्यूजीलैंड के चोटी के आठ खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और उसने यहां कम अनुभवी टीम भेजी है। न्यूजीलैंड ने कप्तान टॉम लाथम की 49 गेंदों पर खेली गई 64 रन की पारी की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे। लाथम के अलावा डेरिल मिशेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से 33 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए। 

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर सात विकेट पर 88 रन था। इफ्तिखार और फहीम अशरफ (14 गेंदों पर 27) ने यहां से आठवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। इस बीच इफ्तिखार ने 20 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके पाकिस्तानी रिकॉर्ड की बराबरी की। पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 15 रन की दरकार थी और यह दोनों बल्लेबाज क्रीज पर थे। इफ्तिखार ने नीशम की पहली तीन गेंदों पर छक्के और चौके की मदद से 10 रन जुटाए। 

नीशम हालांकि चौथी गेंद पर इफ्तिखार को आउट करने में सफल रहे। इसके बाद उन्होंने अंतिम गेंद पर रऊफ को आउट करके पाकिस्तानी पारी का अंत किया। नीशम ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि एडम मिल्ने और रचित रविंद्र ने दो-दो विकेट हासिल किए। पाकिस्तान अब श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है। श्रृंखला के बाकी बचे दो मैच गुरुवार और सोमवार को रावलपिंडी में खेले जाएंगे।