Sports

शिमला : हिमाचल के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप का तीसरा मैच नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेला जाना है। आज विशेष विमान से नीदरलैंड की टीम कांगड़ा हवाई अड्डा पर पहुंची। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के अधिकारियों ने नीदरलैंड की टीम का हिमाचली पारंपरिक संस्कृति से स्वागत किया। उसके उपरांत इन खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक निजी होटल में पहुंचाया गया होटल में कुछ देर आराम करने के बाद नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने होटल में हिमाचली संस्कृति से रूबरू होते हुए प्रदेश की प्रसिद्ध गद्दी नाटी नृत्य स्थानीय हिमाचली कलाकारों के साथ किया।

 


खिलाड़ियों ने एचपीसीए के अधिकारियों से हिमाचली संस्कृति को लेकर जानकारी भी हासिल की। नाटी लोकनृत्य हिमाचल प्रदेश की संस्कृति का एक प्रतिबिंब है। इस नृत्य समूह में पुरुष और महिला दोनों सम्मिलित होते हैं, जिसका नेतृत्व प्राय: चंवर पकड़े हुए एक पुरुष करता है। नृत्य समूह की पोशाक गद्दी या हिमाचली खानाबदोशों को दर्शाती है।

 

उल्लेखनीय है कि 17 अक्टूबर को नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है ऐसे में अब नीदरलैंड के खिलाड़ी जब धर्मशाला पहुंचे हैं तो कुछ देर आराम करने के बाद उन्होंने अपने टीम के खिलाड़ियों के साथ मस्ती की। इस मस्ती के बाद अब जल्द ही नीदरलैंड के टीम के खिलाड़ी अभ्यास सत्र में भाग लेंगे।