Sports

कोलकाता : दक्षिण अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश को उलटफेर का शिकार बनाने वाले नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अन्य टीमों को आगाह करते हुए शनिवार को यहां कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य अब भी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाना है। नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 229 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.2 ओवर में 142 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश की यह लगातार 5वीं हार है। उसके छह मैच में दो अंक हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है। नीदरलैंड के छह मैच में दूसरी जीत से चार अंक हो गए हैं और उसने अपनी उम्मीद कायम रखी है।

 


एडवर्ड्स ने नीदरलैंड की 87 रन से जीत के बाद कहा कि पिछले 18 महीने हमारे लिए बहुत अच्छे रहे। हमें लगा के हमने कड़ी मेहनत की है और उसके परिणाम हमें मिल रहे हैं। हमने टूर्नामेंट के शुरू में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए खुद को मौका देने की बात कही थी। सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन है लेकिन अब भी हमारा यही लक्ष्य है। उन्होंने मैच के बारे में कहा कि मैंने अपने कुछ खिलाड़ियों से बात की थी और कहा था कि अगर हम 220 रन से अधिक का स्कोर बना देते हैं तो हमारे पास मौका रहेगा। हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उन्हें नीदरलैंड को 170 रन के आसपास रोकना चाहिए था।

 


उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमारा क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा। हम जिस स्थिति में थे उसे देखते हुए हमें उन्हें 160-170 के स्कोर पर रोकना चाहिए था। हमारे बल्लेबाजों ने फिर से हमें निराश किया। अब हम टूर्नामेंट का अंत जीत से करने पर ध्यान देंगे।'' नीदरलैंड के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकरेन ने 23 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। मीकरेन ने कहा कि यह जीत हमारे लिए विशेष है। हमने कहा था कि हम सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहते हैं और इसके लिए हमें मैच जीतने होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद हमने जिस तरह से वापसी की उससे हम बहुत खुश हैं।