Sports

लंदन : नीदरलैंड और जर्मनी को विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैचों में जीत दर्ज करने के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा। नीदरलैंड ने डेवी क्लासेन के गोल से लाटविया को 1-0 से हराया। नीदरलैंड की टीम ने पिछले महीने तुर्की को 6-1 से हराया था लेकिन इस मैच में वह किसी भी समय रंग में नहीं दिखी। इसके बावजूद वह यूरोपीय क्वालीफाईंग के ग्रुप जी में दूसरे स्थान पर काबिज नार्वे पर दो अंक की बढ़त बनाने में सफल रहा। नार्वे ने चोटिल स्ट्राइकर इर्लिंग हालैंड की अनुपस्थिति में तुर्की से मैच 1-1 से ड्रा खेला। इस ग्रुप के एक अन्य मैच में मोंटेग्रो ने जिब्राल्टर को 3-0 से पराजित किया। 

जर्मनी ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 2-1 से हराया जबकि पिछले विश्व कप के उप विजेता क्रोएशिया ने साइप्रस को 3-0 से शिकस्त दी। केवल ग्रुप विजेता ही विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करेगा जबकि दूसरे स्थान की टीम को प्लेऑफ में खेलना होगा। ग्रुप ई में चेक गणराज्य और वेल्स का मैच 2-2 से बराबर रहा। इस ग्रुप में बेल्जियम शीर्ष पर बना हुआ है। ग्रुप के एक अन्य मैच में एस्तोनिया ने बेलारूस को 2-0 से हराया। 

ग्रुप एच में क्रोएशिया और रूस के बीच शीर्ष पर पहुंचने की होड़ लगी है। क्रोएशिया ने जहां आखिरी स्थान के साइप्रस को हराया वहीं रूस ने स्लोवाकिया पर 1-0 से जीत दर्ज की। स्लावेनिया एक अन्य मैच में माल्टा को 4-0 से हराकर ग्रुप में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जर्मनी ने ग्रुप जे में रोमानिया को 2-1 से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। रोमानिया को इयानिस हागी ने शुरू में बढ़त दिलायी। सर्ज नाब्री ने जर्मनी की तरफ से बराबरी का गोल दागा जबकि थामस मुलेर ने 81वें मिनट में विजयी गोल किया। इस ग्रुप में नार्थ मेसोडोनिया ने लिचेन्सटीन को 4-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। आर्मेनिया और आइसलैंड का मैच 1-1 से ड्रा छूटा। 

.
.
.
.
.