Sports

नई दिल्ली : ऑलंपिक में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने यूट्यूब शॉट्र्स पर अपने प्रशंसकों को एक नया चैलेंज दिया है। प्रशंसक ‘हैशटैग जैव रन' ट्रेंड में भाला फेंकने से पहले के नीरज के रन-अप की नकल करते हुए अपनी वीडियो बना सकते हैं और उसे यूट्यूब पर डाल सकते हैं। अपने नये यूट्यूब शॉट्र्स वीडियो में नीरज प्रशंसकों को वास्तविक दुनिया की विभिन्न स्थितियों में ‘जैव रन' करना सिखा रहे हैं। 

प्रशंसक सीधे मोबाइल ऐप से 15 सेकंड का यूट्यूब शॉर्ट बना सकते हैं और इस चैलेंज में अपना रचनात्मक योगदान दे सकते हैं। चैलेंज का हिस्सा बनने के लिए प्रशंसकों को ‘लेट्स नाचो' गाने के साथ हैशटैग जैवरन और ‘हैशटैग यूट्यूब शॉट्र्स' का उपयोग करना होगा। इस चैलेंज के तहत नीरज कुछ भाग्यशाली विजेताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे। 

जैव रन चैलेंज की रिलीज पर बोलते हुए नीरज ने कहा, ‘यूट्यूब ने मेरी आंखों के सामने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ भाला फेंकने वालों को लाने में मदद की, और मुझे उनसे सीखने का मौका दिया। यही कारण है कि यूट्यूब पर मेरा अपना चैनल है जो मेरे लिये एक विशेष उपलब्धि है और मैं इसके माध्यम से युवाओं को प्रेरित करना चाहता हूं। 

उन्होंने कहा, ‘मैं जैवरन चैलेंज के ज़रिये दर्शकों को अपने सपनों के पीछे दौड़ने के लिये प्रेरित करना चाहता हूं। यूट्यूब शॉट्र्स मेरे लिए अपने प्रशंसकों के साथ और भी अधिक निकटता से बातचीत करने का एक शानदार तरीका है और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि लोग अपने जीवन में कैसे ‘जैव रन' करते हैं।'