Sports

जालन्धर : पाकिस्तान की पहली पारी में महज 6 गेंदों में 4 विकेट झटकाकर चर्चा में आए नॉथन लियोन एक और बढ़े रिकॉर्ड की ओर आगे बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान नॉथन लियोन अब तक 80 टैस्ट मैचों में 20 हजार से ज्यादा गेंदें फैंक चुके हैं।  30 साल के लियोन ने 7 साल लंबे करियर के दौरान अब तक एक भी नो बॉल नहीं फैंकी है। लियोन ने बीते दिन ही तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 313 विकेट निकालने का रिकॉर्ड तोड़ा था। 

Nathan Lyon AUSvsPAK

लियोन अभी 30 साल के हैं। उनके नाम पर अब तक 79 टैस्ट मैचों में 310 विकेट निकालने का रिकॉर्ड था। ऐसे में उम्मीद है कि अगर वह 6 साल और क्रिकेट खेले तो वह ग्लेन मैकग्राथ (519) के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए टैस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट निकालने का रिकॉर्ड अभी भी शेन वॉर्न के नाम पर है। शेन के नाम पर 708 विकेट दर्ज हैं। वह क्रिकेट जगत में मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सर्वाधिक विकेट झटके हैं। 

अब तक करियर में एक भी नो बॉल न फैंकने वाले गेंदबाज
कपिल देव : कपिल ने भारत की तरफ से 131 टैस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। इनमें एक भी मैच में उन्होंने नो बॉल नहीं फैंकी है।
Punjab kesari sports

इयान बॉथम : इंगलैंड के महान क्रिकेटर इयान बॉथम के नाम पर यह युनीक रिकॉर्ड है। बॉथम अब तक 102 टैस्ट और 116 वनडे खेल चुके हैं।
Punjab kesari sports Ian botham

इमरान खान : पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक इमरान खान ने 88 टैस्ट और 175 वनडे मैचों में एक भी गेंद नो बॉल नहीं फैंकी है।
Punjab kesari sports Imran khan

डेनिस लिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनिस लिल्ली ने 70 टैस्ट मैच खेले हैं। इनमें से एक बार भी उन्होंने नो बॉल नहीं फैंकी है।
dennis lillee Punjab kesari sports

लॉन्स गिब्स : वैस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज ने 79 टैस्ट और 3 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने भी कभी नो बॉल नहीं फैंकी है।

Punjab kesari sports lance gibbs