Sports

नई दिल्ली : सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान कैच लेते वक्त ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन अपना अंगूठा जख्मी करवा बैठे।  लेकिन मैच में पकड़ बनाए रखने के लिए लियोन ने ब्रेक नहीं लिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी में 68 रन देकर 5 विकेट चटकाने वाले लियोन ने दूसरी पारी में भी खून से सने जख्मी अंगूठे के साथ बॉलिंग करते हुए 5 विकेट चटका लिए। लियोन के मैच में लिए गए 10 विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 279 रनों से जीत हासिल करने में सफल रही।

Nathan Lyon bowling with a Fractured thumb, also took 10 wickets

हुआ दरअसल यह था कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मार्नेस लाबुशाने के दोहरे शतक की बदौलत 454 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम जब 125 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी तब यह हादसा सामने आया।

Nathan Lyon bowling with a Fractured thumb, also took 10 wickets

लियोन तब न्यूजीलैंड के फिलिप को गेंदबाजी कर रहे थे। लियोन की एक गेंद को फिलिप ने सीधा दे मारा। लियोन ने सीधी कैच पकडऩे की कोशिश की लेकिन बॉल सीधी अंगूठे से टकरा गई। अंगूठे पर बॉल लगने से लियोन दर्द से कहरा उठे। उनके अंगूठे से खून निकलने लगा लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बॉलिंग जारी रखी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए गए 454 रनों के बाद न्यूजीलैंड पहली पारी में मात्र 256 रन ही बना पाया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर के शतक की बदौलत 217 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम महज 136 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 279 रनों से जीता। नाथन लियोन ने कुल 10 विकेट चटकाए जबकि लाबुशाने को दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 

.
.
.
.
.