Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला में खेले जा रहे 5वें टेस्ट में इंगलैंड के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद इंगलैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasir Hussain) निराश दिखे। उन्होंने बल्लेबाजों को घेरा और खराब शॉट लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इंगलैंड के खिलाड़ी 'बैज़बॉल' के पीछे नहीं छिप सकते और उन्हें अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

 

 

हुसैन का यह बयान तब सामने आया है जब धर्मशाला की तेज पिच पर भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने 5 तो रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लेकर मेहमान टीम को 218 रन पर ही रोक दिया था। इंगलैंड की शुरूआत अच्छी रही थी। एक समय उनका स्कोर 100 रन पर एक विकेट था। इंगलैंड की ओर से केवल जैक क्रॉली ने 79 रन बनाकर संघर्ष किया लेकिन बाकी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढह गए।

 

Nasir Hussain, England vs india, Dharamsala Test, Ben stokes, cricket news, sports, नासिर हुसैन, इंग्लैंड बनाम भारत, धर्मशाला टेस्ट, बेन स्टोक्स, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, नासिर हुसैन ने कहा कि मुझे लगता है कि बल्लेबाजी दृष्टिकोण के साथ इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अपने खेल पर ध्यान देने और सुधार करने की कोशिश करने की जरूरत है। आपकी योजना जो भी हो, आपके कोच या कप्तान जो भी कहें, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रविचंद्रन अश्विन जैसे महान खिलाड़ी, वे सुधार करने की कोशिश करते हैं, वे बेहतर होने की कोशिश करते हैं। जैक क्रॉली ने बेहतर बल्लेबाजी की है, लेकिन छठी बार 50-80 के बीच आउट हुए हैं, जॉनी बेयरस्टो बीस-तीस पर आकर जवाबी हमला करने की कोशिश कर रहे हैं और आउट हो रहे हैं।

 


हुसैन ने कहा कि बेन स्टोक्स की बात की जाए तो वह कलाई के स्पिनरों को पढ़ने में विफल हो रहे हैं। उन्होंने इस सीरीज में शायद ही बल्ले से योगदान दिया हो। नासिर ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सुझाव दिया कि वे अपनी कमजोरियों पर ध्यान दें और 'बैज़बॉल' के पीछे छिपने के बजाय बल्ले से सुधार करने का प्रयास करें। कोच, कप्तान या कोई भी सुझाव दे, सबसे महत्वपूर्ण सुझाव इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए है कि वे दूसरों की बात सुनने के बजाय खुद पर ध्यान दें। मैं बेहतर क्रिकेटर कैसे बनूं, इस बारे में अपनी विचार प्रक्रिया को बढ़ाएं। उम्मीद है कि दौरे के अंत तक इंग्लैंड के खिलाड़ी खुद पर ध्यान देंगे और बैज़बॉल के पीछे छिपना बंद कर देंगे।