Sports

ढाका : न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को तीसरे एक दिवसीय मैच में नाजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) बांग्लादेश के कप्तान होंगे। मेजबान टीम ने पहले 2 वनडे मैच में कई विश्व कप दल के खिलाड़ियों को आराम दिया था और आखिरी मुकाबले के लिए उन्होंने कई परिवर्तन भी किए हैं। पहले 2 मैचों में आराम कर रहे अधिकतर खिलाड़ियों को वापस बुलाया गया है, जबकि अस्थाई कप्तान लिटन दास, तमीम इकबाल और मुस्तफिजुर रहमान को आराम दिया गया है।

 

शांतो के अलावा स्क्वॉड में मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम की भी वापसी हुई है। सौम्य सरकार, नुरुल हसन और खालिद अहमद को बाहर जाना पड़ा है। शांतो श्रीलंका और पाकिस्तान में आयोजित एशिया कप में बांग्लादेश के सर्वाधिक रन स्कोरर रहे थे लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी से पीड़ित हुए थे। यह उस चोट के बाद उनका पहला मैच होगा।

 

बाकी के 4 खिलाड़ियों को एशिया कप के बाद, विश्व कप पर नजर रखते हुए, विश्राम दिया गया था। ऐसा समझा जा रहा है कि लिटन अभी भी पिछले दिनों हुए वायरल फीवर के चलते थकान महसूस कर रहे हैं। तमीम भी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए एक पीठ की चोट से उबरकर खेले थे और दूसरे मुक़ाबले के बाद माना था कि वह अब भी थोड़ा दर्द का अनुभव कर रहे हैं। फिलहाल सीरीज में मेहमानों की 1-0 की बढ़त है। पहला मैच रद्द होने के बाद उन्होंने दूसरा मुक़ाबला आसानी से जीता था।

 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम
नाजमुल हुसैन शांतो, तंजि़द हसन, ज़ाकिर हसन, अनामुल हक, तौहीद हृदोय, महमूदउल्लाह, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज़, महेदी हसन, नासुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरिफ़ुल इस्लाम, हसन महमूद और रिशाद हुसैन।