Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या ने आगामी आईपीएल 2024 से पहले अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। टखने की चोट से उबरने के बाद, पंड्या का लक्ष्य अपनी टीम को प्रतिष्ठित टी20 लीग में जीत दिलाना है। पंड्या जब से कप्तान बनने हैं, सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के साथ वह चर्चा में बने हुए हैं। प्रशंसकों की भी इस पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। कुछेक ने इसे भविष्य के लिए साहसिक कदम बताया तो कइयों ने सवाल भी खड़े किए।

 

वहीं, अपने स्वभाव के कारण सोशल मीडिया पर लाखों प्रशंसक पाने वाले हार्दिक पांड्या इन चर्चाओं से विचलित होते नहीं दिख रहे हैं। हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद जिम में कड़ी मेहनत की एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर शेयर की है। पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी एक तरह की घर वापसी है। उन्होंने 2015 में फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में पदार्पण किया और जल्द ही खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया। उनका हरफनमौला कौशल और आक्रामक खेल शैली मुंबई इंडियंस के हाई-ऑक्टेन ब्रांड क्रिकेट से पूरी तरह मेल खाती थी।

 

बता दें कि मुंबई इंडियंस के पास असाधारण नेता पैदा करने का एक इतिहास है। सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, रिकी पोंटिंग और रोहित शर्मा फ्रेंचाइजी के सभी पिछले कप्तान एक ठोस टीम बनाकर गए। कई लोग पंड्या की कप्तानी को इसी विरासत की निरंतरता के रूप में देख रहे हैं। हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाकर खुद को साबित किया है।