Sports

मुंबई : घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई के मैच में हरियाणा के खिलाफ 8 विकेट की हार के साथ खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। मुंबई के अभी 2 मैच बचे हुए है लेकिन सत्र में लगातार तीसरी हार के साथ अगले दौर में पहुंचने की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। 

टूर्नामेंट के प्रारूप के मुताबिक सभी ग्रुप (छह ग्रुप) की शीर्ष टीमों के अलावा एलीट ग्रुप ए से ग्रुप ई तक की अगली दो शीर्ष टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। मुंबई की टीम अगर बाकी बचे अपने मुकाबले जीतती है तो उसके सिर्फ 8 अंक होंगे जो नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए काफी नहीं होगा। ग्रुप तालिका में शीर्ष पर काबिज केरल के अलावा दो अन्य टीमों के 12 अंक हैं। 

यहां बीकेसी मैदान पर अनुभवी स्पिनर जयंत यादव (22 रन पर चार विकेट) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अरूण चपराणा (22 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम 143 रन पर आउट हो गई। मुंबई के लिए युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 35 रन बनाए लेकिन शीर्ष क्रम में उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। कप्तान आदित्य तारे ने 8 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव, सिद्देश लाड और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे। 

टीम जब 56 रन पर 5 विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी तब सरफराज खान (30) और अथर्व अंकोलेकर (37) ने उसे सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हरियाणा ने हिमांशु राणा की 53 गेंद में नाबाद 75 रन और शिवम चौहान की 43 रन की नाबाद पारी के साथ दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 117 रन की अटूट साझेदारी के दम पर 14 गेंद शेष रहते आठ विकेट से मैच अपने नाम किया। 

ग्रुप के एक अन्य मैच में केरल ने दिल्ली को छह विकेट से हराया। वानखेडे स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में शिखर धवन (77) और ललित यादव (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने चार विकेट पर 212 रन बनाए। केरल ने रोबिन उथप्पा के 91 और विष्णु विनोद के नाबाद 71 रन की पारियों से चार विकेट पर 218 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

.
.
.
.
.